Tuesday, May 21 2024

पुनौरा धाम बेहतरीन पर्यटन स्थल के रूप में सजाने की तैयारी, सीतामढ़ी डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने पुनौरा धाम पहुंच कर लिया जायजा

FIRSTLOOK BIHAR 23:45 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा गुरुवार को पुनौराधाम पहुंचीं। पुनौराधाम परिसर में पहुँचकर एक - एक चीजों का जायजा लिया। बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किये जाने और वहां मिथिला पेंटिंग व पर्यटन विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों का गहराई से निरीक्षण किया।

परिसर के सौंदर्यीकरण एवं सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजालिया। डीएम ने दूसरे फेज की तहत परिसर में मिथिला पेंटिंग्स शीघ्र शुरू करने की बात कही। डीएम ने कहा कि जल्द ही परिसर में अर्बन हाट निर्माण को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यात्री निवास कार्य अपने अंतिम चरण में है।

परिसर की चहारदीवारी को और ऊचां करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की पर्यटकीय सुविधाओ को बहाल करने को लेकर पूरी गंभीरता से प्रयास किया जाएगा। पुण्डरीक तालाब के जीर्णोद्धार के कार्य को तेजी के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया। परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुछ गार्ड भी बढ़ाने का निर्देश दिया। उक्त अवसर पर डीपीआरओ परिमल कुमार, ओएसडी विकास कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Post