Friday, May 17 2024

इंस्पायर अवार्ड मानक प्रतियोगिता 2020 में राष्ट्रीय स्तर पर मुजफ्फरपुर के 165 छात्रों का चयन, इंडियन एसोसिएशन ऑफ स्कूल के सचिव ने दी बधाई

FIRSTLOOK BIHAR 12:34 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : इंसपायर अवार्ड मानक प्रतियोगिता 2020 में मुजफ्फरपुर के 165 छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। ये जिले के विभिन्न स्कूलों से आते हैं। छात्रों के इस चयन पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ स्कूल के सचिव सह इंद्रप्रस्थ स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए छात्रों , शिक्षक व अभिभावकों को बधाई दी है। सुमन कुमार ने कहा कि इसके लिए जिला से लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, विद्यालय तथा बच्चे व उनके अभिभावक, प्रधानाध्यापक तथा संबंधित शिक्षक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से बच्चे विद्यालय, प्रखंड एवं जिले का नाम राज्य के साथ देश स्तर पर ऊंचा किया है।

इंस्पायर अवार्ड मानक योजना अंतर्गत वर्ष 2020-2021 में बिहार के कुल 4108 बच्चों का सलेक्शन किया गया है । बिहार को 4108 बच्चों को 10 हज़ार प्रति बच्चे की दर से कुल 4 करोड़ 10 लाख राशि मिलेगी, जो अबतक की सबसे बड़ी उपलब्धि है।

नेशनल स्तर से चयनित छात्रों में मुज़फ़्फ़रपुर जिला से 165 छात्रों का चयन हुआ है। कुल 16 लाख 50 हजार रुपये में से प्रति छात्र को 10 हजार उनके बैंक खाता में हस्तांतरित किया जाना प्रारम्भ हो चुका है। सुमन कुमार ने कहा है कि सभी चयनित छात्र और उनके मार्गदर्शक शिक्षक को बधाई के साथ अनुरोध है कि अपने प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने का कार्य प्रारंभ कर दें, शीघ्र ही जिला स्तरीय प्रतियोगिता की घोषणा कभी भी हो सकती है।

Related Post