Monday, May 20 2024

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही आरसीपी सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना

FIRSTLOOK BIHAR 00:40 AM बिहार

पटना : जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के साथ ही आरसीपी सिंह ने बयान देकर बीजेपी को 2010 के विधानसभा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि हम किसी की पीठ में छूरा नहीं भोंकते और किसी को ये मौका भी नहीं देंगे कि हमारे पीठ में छूरा भोंक दें .

जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद आरसीपी सिंह का पहला भाषण पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के बैठक में हुआ. आरसीपी सिंह ने आरजेडी-कांग्रेस या अन्य विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधने के बदले बीजेपी को आइना दिखाया है. इसके लिए 2010 के चुनाव परिणाम की चर्चा की, जिसमें जेडीयू-बीजेपी साथ मिलकर लड़े थे.

आरसीपी ने अपने भाषण में कहा, आज जो लोग स्ट्राइक रेट और चेहरे की बात कर रहे हैं, उन्हें 2010 का चुनाव परिणाम याद नहीं होगा. 2010 में चुनाव परिणाम आने से पहले भी बीजेपी के लोग बड़ी-बड़ी बात कर रहे थे. लेकिन जब नतीजा आया तो हमारा स्ट्राइक रेट 90 प्रतिशत था. फिर सबकी जुबान बंद हो गयी थी.

आरसीपी सिंह ने कहा कि 2010 के चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के नेता अरूण जेटली और सुशील मोदी मिलने आये थे. बात हुई कि किसका स्ट्राइक रेट क्या रहा और किसे कितनी सीटें मिली. सीटों के आधार पर मंत्रियों की संख्या तय करने पर चर्चा हुई. लेकिन नीतीश जी ने कहा कि जो बात चुनाव से पहले तय हुई थी उसी के मुताबिक काम होगा. हमने जो करार किया था उससे पीछे नहीं हटे.

आरसीपी सिंह ने कहा कि हम किसी के पीठ में छूरा नहीं भोंकते लेकिन किसी को ये मौका भी नहीं देंगे कि वो हमारी पीठ में छूरा भोंक सके. कहा कि हम जिनके साथ रहते हैं, पूरी ईमानदारी से रहते हैं. हम साजिश नहीं रचते.किसी को धोखा नहीं देते. सहयोगी के प्रति ईमानदार रहते हैं.

अरूणाचल में जो कुछ हुआ वो गलत हुआ. हम ये तय करेंगे कि इस तरह का अवसर आगे नहीं आए. अब पूरे देश में पार्टी का विस्तार किया जाएगा.

बीजेपी पर इनडारेक्ट निशाना साधते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि किसी ने अगर नीतीश कुमार के खिलाफ एक शब्द भी बोला तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की इमानदारी और साख ही जेडीयू की पूंजी है. इस पर किसी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

Related Post