Monday, May 20 2024

डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट माॅनिटरिंग ग्रुप की बैठक में मुजफ्फरपुर डीएम ने अधिकारियों को दी नसीहत, योजनाओं को समय से करें पुरा

FIRSTLOOK BIHAR 21:05 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम डॉ सिंह ने लंबित सभी विकासात्मक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। एक - एक योजनाओं पर गहराई से चर्चा करते हुए वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। लंबित योजनाओं से संबंधित जिम्मेदार अधिकारी व अभियंताओं को समय से कार्यों को पुरा करने के लिए नसीहत व सख्त निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि योजनाओं को समय से पुरा कराना संबंधित अधिकारियों की जिम्मेवारी है।

बैठक में एनटीपीसी कांटी से संबंधित एस डाईक परियोजना, कॉफर डैम परियोजना, मेकअप वाटर पाइप लाइन परियोजना आदि की समीक्षा की गई। योजनाओं की पूर्णता की दिशा में त्वरित कदम उठाने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

पथ निर्माण विभाग से संबंधित मोतीपुर- बरूराज पथ, राजेपुर करचोलिया पथ,मीनापुर- टेंगराहा पथ, निर्माणाधीन बसघट्टा पुल को लेकर समीक्षा की गई। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को उक्त योजनाओं को स-समय क्रियान्वयन को लेकर सख्त निर्देश दिए गए।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अंतर्गत आथरघाट पुल से संबंधित एप्रोच पथ एवं जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के पास बूढ़ी गंडक नदी पर ऊंचस्तरीय पुल को लेकर समीक्षा की गई।उक्त योजना के क्रियान्वयन में हो रहे विलंब पर उन्होंने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

एन०एच 77 से संबंधित 17 किलोमीटर की लंबाई में बनाए जाने वाले बाईपास की समीक्षा की गई। जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं परियोजना निदेशक एनएचआई- को निर्देश दिए गए कि निर्माण कार्य के क्रम में रैयतों के द्वारा जो आपत्तियां की गई हैं उस आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्याओं का निष्पादन कर योजना के क्रियान्वयन की गति बढ़ाएं।

भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों सर्विस लेन को निर्धारित अवधि तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया गया। परियोजना निदेशक एनएचआई द्वारा बताया गया कि कार्य प्रगति पर है। स-समय इसका क्रियान्वयन कर दिया जाएगा।

बैठक में इसके अतिरिक्त बुडको से संबंधित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, मुजफ्फरपुर- सुगौली दोहरीकरण रेल परियोजना ,छपरा -मुजफ्फरपुर रेल परियोजना, हाजीपुर- सुगौली रेल परियोजना, विद्युत विभाग से संबंधित योजनाएं, ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना इत्यादि की भी समीक्षा की गई और इन योजनाओं के ससमय क्रियान्वयन को लेकर सख्त निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, जिला भूअर्जन पदाधिकारी, डीपीआरओ कमल सिंह के साथ सभी तकनीकी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post