Tuesday, May 21 2024

मुजफ्फरपुर डीएम का आदेश, अतिक्रमण के विरुद्ध जारी रहेगा अभियान, सड़कों से हटेगा बेकार पड़े बिजली व टेलीफोन पोल

FIRSTLOOK BIHAR 21:04 PM बिहार

भगवानपुर आरोडब्लू के नीचे दोनों सर्विस लेन को शीघ्र चालू करने का निर्देश

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने जनहित से जुड़े विभिन्न लंबित योजनाओ को शीघ्र पूर्ण करने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया है। अतिक्रमण के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान को जारी रखने का निर्देश दिया गया है। शहरी क्षेत्र में महत्वपूर्ण सड़कों के बीचोबीच और सड़क के किनारे बिजली व टेलीफोन के बेकार पोल लगे हुए । जिसका कोई उपयोग नहीं है पर सड़क की जगहों को अतिक्रमित कर रखा है, ऐसे पोल को अविलंब हटाने के लिए टेलीफोन व बिजली विभाग को निर्देश दिया गया है। डीएम ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता शहरी-1एवं 2 तथा महाप्रबंधक भारत संचार निगम लिमिटेड मुजफ्फरपुर को निर्देश दिया है कि ऐसे सभी विद्युत एवं टेलीफोन के पोल/खंभे को चिन्हित करते हुए एक सप्ताह के अंदर हटाने की कार्रवाई करें।

भगवानपुर आरओडब्लू के नीचे के दोनों सर्विस लेन को 31 दिसंबर तक चालू कराने का निर्णय लिया गया था, जो अभी तक चालू नहीं हो पाया है। डीएम ने परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मुजफ्फरपुर को निर्देशित किया है कि नीचे के दोनों सर्विस लेन को चालू कराना सुनिश्चित करें।

अतिक्रमण के विरुद्ध जारी रखें अभियान

शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान को आगे भी जारी रखने की आवश्यकता को देखते हुए नगर आयुक्त-नगर निगम, अपर नगर आयुक्त- नगर निगम मुजफ्फरपुर, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी एवं पुलिस उपाधीक्षक-नगर को निर्देशित किया गया है कि पूर्व के भांति शहरी क्षेत्र मेंअतिक्रमण के अभियान को अचूक रूप से जारी रखेंगे ताकि जाम की समस्या उत्पन्न न हो।

आकांक्षी जिला अंतर्गत जिले में कार्यरत अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आकांक्षी जिला से संबंधित विभागवार विस्तृत विवरण नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। जिला योजना पदाधिकारी मुजफ्फरपुर को इसका नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया।

Related Post