Tuesday, May 21 2024

मुजफ्फरपुर डीएम के आदेश पर गांवों में पहुंचे अधिकारी, योजनाओं का किया स्थलीय निरीक्षण

FIRSTLOOK BIHAR 21:06 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण पर ग्रामीण इलाकों में पहुंचे । वरीय अधिकारियों ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पंचायत सरकार भवन, हर घर नल का जल और धान अधिप्राप्ति केंद्र (पैक्स) का निरीक्षण किया।

स्थलीय जांच आवश्यक है

इस संबंध में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि सरकार की प्राथमिकता के आधार पर जन कल्याणार्थ क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की कार्यशीलता, पूर्णता एवं प्रगति हेतु उसकी स्थलीय जांच आवश्यक है। ताकि निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप कार्यों की संचालन व्यवस्था ससमय सुनिश्चित रूप से हो सके।

डीएम ने कहा कि इस संबंध में सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है। वे क्षेत्र भ्रमण के क्रम में अपने-अपने आवंटित प्रखंड में संचालित दो-दो पंचायत सरकार भवन, हर घर नल का जल योजना, धान अधिप्राप्ति केंद्र की स्थलीय जांच करेंगे। कम से कम पांच- पांच स्थानीय किसानों से संपर्क स्थापित कर धान अधिप्राप्ति से संबंधित सुझाव एवं उनकी शिकायतों को सुनेंगे तथा उसका निराकरण करेंगे । डीएम ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि क्षेत्र भ्रमण के क्रम में पाए गए तथ्यों के आधार पर निरीक्षण प्रतिवेदन जिलाधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

Related Post