Tuesday, May 21 2024

एक सप्ताह तक मनाये जायेंगे राष्ट्रीय युवा दिवस, होंगे कई कार्यक्रम

FIRSTLOOK BIHAR 21:11 PM बिहार

12 जनवरी से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह का होगा आयोजन

मुजफ्फरपुर : नेहरू युवा केंद्र संगठन मुजफ्फरपुर के तत्वाधान में 12 जनवरी 2021 को राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन समाहरणालय मुजफ्फरपुर में किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम में जिले के युवाओं से संवाद स्थापित किया जाएगा। साथ ही स्वामी विवेकानंद पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी। वही 13 जनवरी से 19 जनवरी 2021 तक युवा सप्ताह -2021 का आयोजन होगा।

13 जनवरी को सांस्कृतिक दिवस के तहत लोक गान ,लोक नृत्य और पोशाक प्रदर्शन कार्यक्रम रेड क्रॉस सभागार मुजफ्फरपुर में आयोजित होगा। 14 जनवरी को सहभागिता दिवस का आयोजन सभी प्रखंड मुख्यालय में होगा जिसमें आपदा प्रबंधन में युवाओं की भूमिका पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

15 जनवरी को सामाजिक सेवा दिवस का आयोजन होगा जिसमें स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं स्वच्छता अभियान का आयोजन होगा ।
16 जनवरी को शारीरिक दक्षता दिवस के तहत योगा, दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन कुढ़नी प्रखंड मे होगा।
17 जनवरी को शांति दिवस के तहत प्रभातफेरी का आयोजन होगा जो कि गायघाट प्रखंड में आयोजित किया जाएगा।
18 जनवरी को कौशल विकास दिवस के तहत आपदा प्रबंधन एवं सामाजिक कार्य में कैरियर पर सेमिनार का आयोजन मुजफ्फरपुर में होगा।
19 जनवरी को जागरूकता दिवस का आयोजन होगा। जिसमें युवा सप्ताह का समापन समारोह, जल संचयन पर नाटक एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम रेड क्रॉस सभागार मुजफ्फरपुर में किया जाएगा।

इस संबंध में नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला युवा अधिकारी रश्मि सिंह ने नेहरू युवा केंद्र संगठन मुजफ्फरपुर के समस्त राष्ट्रीय युवा स्वयं युवकों को पत्र के माध्यम से सूचित किया है।साथ ही उनके द्वारा निर्देशित किया गया है कि तिथि वार कार्यक्रमों के आयोजन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए युवा मंडलों की सक्रिय भागीदारी भी सुनिश्चित कराएंगे।

Related Post