Friday, May 17 2024

सीतामढ़ी डीएम ने कहा, विधिव्यवस्था जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता, इसमें थोड़ी सी भी शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नही

FIRSTLOOK BIHAR 22:15 PM बिहार

सीतामढ़ी : जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि सूचनातंत्र को अधिक से अधिक मजबूत बनाकर टीम भावना के साथ काम करें। मधनिषेध को अधिक से अधिक प्रभावी बनाने को लेकर पूरी सजगता के साथ कार्य करने की जरूरत है। पूजा एवं पंचायत चुनाव में विधिव्यवस्था संधारण को लेकर अभी से सभी आवश्यक कार्रवाई शुरू करें। प्रत्येक शनिवार को भूमिविवाद को लेकर लगातार थानावार बैठक करने एवं नियमित चौकीदारी परेड करने का निर्देश अधिकारियों को दिया ।

विधिव्यवस्था को लेकर सीतामढ़ी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की संयुक्त बैठक मंगलवार को समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कोविड टीकाकरण में विधिव्यवस्था के संधारण को लेकर भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शराब को प्रभावी रूप से रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाए। अवैध शराब या कारोबारियों को लेकर पूरी सतर्कता बरते, नहीं तो संबधित थानेदार के साथ-साथ संबंधित एसडीपीओ पर भी जबाबदेही तय की जाएगी। ओवर लोडिंग को लेकर सघन जांच अभियान चलाए। खनन,परिवहन एवं उत्पाद विभाग की टीम संयुक्त रूप से छापेमारी व सघन जांच अभियान चलाए। उन्होंने कहा कि नदियों से अवैध बालू एवं मिट्टी की कटाई पर कड़ी नजर रखे। सड़क सुरक्षा एवं जाम की समस्या को लेकर भी पुलिस की अपनी जबाबदेही है और इसे प्राथमिकता के साथ कार्ययोजना बनाकर कार्य करें।उन्होंने कहा कि बालू-गिट्टी 10 या 12 चक्का के ट्रक से ढुलाई करना है, अगर अधिक चक्का के ट्रक से ढुलाई हो रही है तो उसे जप्त करे।ज्यादा दुर्घटना वाले स्थलों को चिन्हित कर दुर्घटनाओं के कारणों की जाँच करे,एवं उसके निदान हेतु प्रस्ताव भी दें । बैठक में एसपी अनिल कुमार, एडीएम विभागीय जाँच, डीपीआरओ परिमल कुमार, सभी एसडीओ,सभी एसडीपीओ, सभी सीओ, सभी थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post