Tuesday, May 21 2024

गोपालगंज में सांसद व विधायक निधि की राशि से निर्मित सड़क पर मनरेगा से काम दिखाकर गबन किया 27 लाख, अभियंता सहित आठ पर प्राथमिकी

FIRSTLOOK BIHAR 23:01 PM बिहार

गोपालगंज : गोपालगंज के चकरावां खास पंचायत में मनरेगा योजना में हुए 27 लाख के गबन के मामले में मनरेगा के कार्यपालक अभियंता, पीओ, रोजगार सेवक, पंचायत तकनीकी सहायक, लेखापाल और कंप्यूटर ऑपरेटर सहित आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बीडीओ संजय कुमार राय ने इन सभी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

इससे पहले इन कर्मियों पर बर्खास्तगी की कार्यवाई भी शुरू की जा चुकी है. अब थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि चकरावां खास पंचायत में सांसद और विधायक निधि से चार सड़कों के निर्माण में मनरेगा से कार्यान्वित दिखाकर 27.43 लाख की निकासी कर ली गयी . इस मामले में पंचायत के पूर्व मुखिया रामाशंकर चौरसिया की शिकायत पर ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से जांच कराई गयी. जांच में पता चला कि सांसद व विधायक मद से पूर्व में बन चुकी सड़क को ही मनरेगा से बनाने की कागजी खानापूर्ति कर पैसा निकाल लिया गया. मामले में कार्रवाई करते हुए बीडीओ ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई .

Related Post