Tuesday, May 21 2024

लालू यादव ने नीतीश पर साधा निशाना, अपराध दोगुना फिर भी सुशासन राज

FIRSTLOOK BIHAR 23:21 PM खास खबर

रांची : लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बिहार में अपराध हुआ दो गुना फिर भी सुशासन राज! दरअसल यह है कि बिहार में अपराध चरम सीमा पर है. इसी बीच रूपेश सिंह हत्याकांड के बाद बिहार की कानून व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है. हत्या के 6 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर डीजीपी तक क्राइम क्रंट्रोल के दावे कर रहे हैं.

लेकिन NCRB का डेटा के अनुसार 2019 में देश भर में हुए आपराधिक घटनाओं में से 5.2 फीसदी अपराध के मामले बिहार में दर्ज हुए . इस सूची में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के बाद बिहार का ही नंबर है.

इसे लेकर ही लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर लिखा कि ठोंको ताली, बजाओ गाल . उन्होंने कहा कि बिहार में राजद सरकार के आखिरी साल 2004 में अपराध के कुल 1,15,216 मामले दर्ज हुए थे, जबकि नीतीश सरकार में 15 साल बाद, साल 2019 में अपराध के आंकड़े बढ़कर 2,69,096 हो गये. यानी दोगुने से भी ज्यादा .लालू यादव ने कहा, अपराध दुगुना फिर भी सुशासन राज?

Related Post