Monday, May 20 2024

मुजफ्फरपुर में फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का आगाज

FIRSTLOOK BIHAR 22:05 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का आज जिले में आगाज हुआ। बिहार शिक्षा परियोजना मुजफ्फरपुर के तत्वाधान में जिला स्तरीय खेलों के लिए इंडिया मास्टर ट्रेनर का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन मुखर्जी सेमिनरी विद्यालय के सभागार में किया गया । जिसकी शुरुआत जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान अमरेंद्र कुमार पांडे ने की। इस अवसर पर राज्य प्रशिक्षक एसएन झा ने फिट इंडिया व केंद्र सरकार के मिशन को समझाया।

राष्ट्रीय प्रशिक्षक दिनेश मिश्र ने बच्चों की जांच करने के लिए विभिन्न तरीके बताए। उन्होंने शारीरिक शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं का निदान किया । राज्य समन्वयक सुनीता कुमारी ने भी विभिन्न प्रकार के कौशल का जिक्र किया।

इस मौके पर डीपीओ अमरेंद्र कुमार पांडे ने उपस्थित सभी शिक्षकों को बेहतर प्रशिक्षण देने हेतु तैयार रहने को कहा । कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत बिहार शिक्षा परियोजना के मीडिया प्रभारी मोहम्मद आसीरुद्दीन ने किया ।मंच संचालक बीआरपी सुधीर कुमार ने किया। वहीं इस मौके पर शारीरिक शिक्षक दीपक कुमार, विवेकानंद, संजय कुमार, मुकेश कुमार, राम कुमार राय शर्मा ,अमरेश कुमार ,अनुज कुमार झा, प्रवीण कुमार वर्मा, विपिन कुमार सिंह, प्रभात किरण ,लालबाबू सिंह, अभिजीत आनंद ,मनोज कुमार सिंह एवं सभी प्रखंड के लेखापाल उपस्थित थे। जिन्होंने शारीरिक शिक्षकों की समस्याओं को रखा।

Related Post