Friday, May 17 2024

मद्य निषेध की बैठक में मुजफ्फरपुर डीएम ने कहा शराब से संबंधित केसों का जल्द करें निबटारा

FIRSTLOOK BIHAR 20:57 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को मद्य निषेध की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यलय कक्ष में आयोजित की हुई। जिलाधिकारी ने समीक्षा के क्रम में केसों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं जब्त शराब के विनष्टीकरण एवं जब्त गाड़ियों के नीलामी की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया।

केसों के निष्पादन के साथ ही राज्यसात की कार्रवाई में भी तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि मध निषेध को लेकर गंभीरता पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करना सुनिश्चित करें ।इसमें किसी भी तरह की कोताही पर जिम्मेदारी तय की जाएगी।

बैठक में उपस्थित उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि मद्द निषेध विभाग मुजफ्फरपुर के द्वारा कार्य योजना तैयार कर शराब माफियाओं के द्वारा प्रयुक्त किए जाने वाले वाहन एवं स्थलों पर सघन छापामारी कर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की गई है। विभिन्न राजमार्गों में सक्रिय शराब माफियाओं के विरुद्ध छापेमारी की गई है एवं माफियाओं के संरचनाओं को ब्रेक किया गया है। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल 2016 से 31 दिसंबर 2020 तक कुल 8029 अभियोग दर्ज किये गए तथा कुल 10160 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

इस अवधि में कुल 1171748 लीटर अवैध शराब को जप्त किया गया एवं 1143997 लीटर शराब को विनिष्ट किया गया।शेष की विनिष्टिकरण की कार्रवाई की जा रही है।

मुजफ्फरपुर जिले में शराबबंदी अभियान के तहत मद्य निषेध विभाग मुजफ्फरपुर के द्वारा इस अवधि में अब तक कुल 41 वाहनों की नीलामी की गई है।

Related Post