Tuesday, May 21 2024

गणतंत्र दिवस पर गरीब बालिकाओं को पढ़ने के लिए जीविका दिदीयों का सहयोग

FIRSTLOOK BIHAR 20:56 PM बिहार

गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोतोलन के बाद जीविका ने पढ़ने वाले गरीब निर्धन परिवार के लड़कियों के बीच स्काॅलरशिप राशि का वितरण किया। आठ लड़कियों को 5100 रुपये का चेक दिया गया। जीविका की डीपीएम अनिशा गांगुली बीबीगंज स्थित जीविका कार्यालय पर झंडोतोलन करने के बाद खबड़ा स्थित संगम जीविका स्तरीय संघ कार्यालय पहुंचीं। वहां काफी संख्या में जीविका दीदी उपलब्ध थी। एक भव्य समारोह के तहत वहां भी झंडोतोलन किया गया। संगम कार्यालय पर संगम की अध्यक्षा आशा देवी ने झंडोतोलन किया। झंडोतोलन के बाद संगम कार्यालय के सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर लड़कियों के बीच स्काॅलरशिप राशि का चेक वितरण किया गया। गरीब लड़कियों को चेक देने के बाद जीविका की डीपीएम अनिशा गांगुली ने लड़कियों को काफी उत्साहित किया। लड़कियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप लोग आगे बढ़िए जीविका समूह आपके साथ है। पढ़ने के लिए आगे भी सहयोग किया जायेगा।

संगम की अध्यक्षा आशा देवी व लेखापाल मीना देवी ने शिक्षा निधि के गठन पर विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए इसके उदेश्यों पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा की पढ़ने वाली अन्य गरीब परिवार की लड़कियों व लड़कों को भी सहयोग किया जायेगा। कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों व अन्य लोगों द्वारा जीविका दिदियों की पाॅजिटिव सोच व कार्यों की काफी सराहना भी की गई।

झंडोतोलन समारोह में जिला स्तरीय प्रबंधक- बलराम कृष्ण, शिव शंकर प्रसाद, राजेश कुमार, पन्नालाल, प्रवीण कुमार पाठक, रश्मि रंजन, धीरज कुमार, कौशलेंद्र प्रसाद लेखापाल- मुकेश ठाकुर, रितेश कुमार, सीताराम सिंह, आशू कुमार झा, संगम संकुल स्तरीय संघ की अध्यक्ष-आशा देवी मास्टर बुक्कीपर-मीना देवी सहित काफी संख्या में जीविका दीदी शामिल थीं ।

Related Post