Tuesday, May 21 2024

जिले के महादलित टोलों में भी पूरे उत्सव व उत्साह के वातावरण में मनाया गया गणतंत्र दिवस

FIRSTLOOK BIHAR 22:38 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिले के महादलित टोलो में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। मधुबन पंचायत के महादलित टोला, तलखापुर में जिलाधिकारी एवं पूलिस अधीक्षक की उपस्थिति में रामकेवल राम ने झंडोतोलन किया । जिलाधिकारी एवं एसपी के साथ टोला के लोगो ने बड़े ही उत्साह के साथ झंडोतोलन कार्यक्रम मे भाग लिया।

टोला बुजुर्ग रामकेवल राम जब झंडोतोलन कर रहे थे,उस समय उनके चेहरे पर खुशी एवं देश प्रेम की झलक स्पष्ट दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन मे खुशी का सबसे बड़ा दिन है। बाद में जिलाधिकारी ने मास्क,एवम साबुन का वितरण भी किया,वही आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को भी मास्क,साबुन , बिस्कुट एवं टॉफी भी दिया। बच्चे काफी खुश नजर आ रहे थे।जिलाधिकारी उस समय महादलित टोला के बच्चों की बेबाकी एवम प्रतिभा को देखकर आश्चर्य चकित हुई जब जानकी,गंगा,सुंदर आदि काफी छोटे-छोटे बच्चे जिलाधिकारी के पास आकर बेझिझक बाते कर रहे थे।चूंकि बच्चे काफी थे,जिलाधिकारी को और भी कई जगहों पर जाना था,इसलिए सभी बच्चों को अपने ही हाथों से वितरण नही कर सकती थी,परंतु बच्चे भी अपने जिलाधिकारी के हाथों से ही बिस्किट,टॉफी आदि लेना चाहते थे।गंगा की जिद थी कि मेरी छोटी बहन जानकी को आपने अपने हाथों से दिया है तो मुझे भी दे,और जिलाधिकारी के हाथों से बिस्किट,टॉफी, साबुन आदि पाकर काफी खुश नजर आ रही थी।जब उससे पूछा गया कि तुम बड़ा होकर क्या बनोगी,तो तपाक से बोली कि मैं डीएम मैम की तरह ही डीएम बनूँगी।सुंदर को भी जिलाधिकारी ने अपने पास बिठाकर उससे काफी बातें की।

टोले की महिलाओं में भी गजब का उत्साह देखा गया। जिलाधिकारी ने लोगो से विशेषकर महिलाओं से कहा कि अभी भी कोरोना खत्म नही हुआ है इसलिये मास्क पहनने , दो गज की दूरी का पालन करे एवम समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहे।

लगभग यही दृश्य जिले के सभी महादलित टोलो में भी देखी गई,जहाँ जिले के वरीय पदाधिकारियो की उपस्थिति में टोला बुजुर्ग ने फहराई तिरंगा।

Related Post