Tuesday, May 21 2024

मुजफ्फरपुर डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने का दिया निर्देश

FIRSTLOOK BIHAR 22:42 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में आज समाहरणालय सभाकक्ष में डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक की गई। बैठक में लंबित विकासात्मक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी के द्वारा की गई। योजनाओं का क्रियान्वयन समय से करने को लेकर निर्देशउपस्थित पदाधिकारियों को डीएम ने निर्देश दिया।

बैठक में एनटीपीसी कांटी से संबंधित एस डाईक परियोजना, कॉफर डैम परियोजना, मेकअप वाटर पाइप लाइन परियोजना आदि की समीक्षा की गई एवं योजनाओं की पूर्णता की दिशा में त्वरित कदम उठाने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया।

पथ निर्माण विभाग से संबंधित मोतीपुर- बरूराज पथ, राजेपुर करचोलिया पथ,मीनापुर- टेंगराहा पथ, निर्माणाधीन बसघट्टा पुल को लेकर समीक्षा की गई। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को उक्त योजनाओं को स-समय क्रियान्वयन को लेकर सख्त निर्देश दिए गए।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अंतर्गत आथरघाट पुल से संबंधित एप्रोच पथ एवं जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के पास बूढ़ी गंडक नदी पर ऊंचस्तरीय पुल को लेकर समीक्षा की गई।उक्त योजना के क्रियान्वयन में हो रहे विलंब पर उन्होंने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

एन०एच 77 से संबंधित 17 किलोमीटर की लंबाई में बनाए जाने वाले बाईपास की समीक्षा की गई एवं जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं परियोजना निदेशक एनएचआई- को निर्देश दिए गए कि निर्माण कार्य के क्रम में रैयतों के द्वारा जो आपत्तियां प्रकट की गई हैं उस आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्याओं का निष्पादन कर योजना के क्रियान्वयन की गति बढ़ाएं।

बैठक में इसके अतिरिक्त बुडको से संबंधित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, मुजफ्फरपुर- सुगौली दोहरीकरण रेल परियोजना ,छपरा -मुजफ्फरपुर रेल परियोजना, हाजीपुर- सुगौली रेल परियोजना, विद्युत विभाग से संबंधित योजनाएं, ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना इत्यादि की भी समीक्षा की गई एवं योजनाओं के ससमय क्रियान्वयन को लेकर सख्त निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

बैठक में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ सभी तकनीकी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post