Friday, May 17 2024

सीतामढ़ी डीएम ने आइसीडीएस डीपीओ को दिया निर्देश, स्वास्थ्य विभाग से मिलकर टीकाकरण में करें सहयोग

FIRSTLOOK BIHAR 23:24 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जिले के वरीय अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड-19 वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा की।समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि सीतामढ़ी जिला में प्रथम फेज के लिए अब तक वैक्सिनेशन के लिए 13605 हेल्थ वर्कर का निबंधन हो चूका है,जिसमे निजी स्वास्थ्य संस्थान के वर्कर की संख्या 1110 है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में वर्तमान में वैक्सीन स्टोर की क्षमता 2700 लीटर है। सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं शनिवार को टीकारण किया जा रहा है। वर्तमान में राज्य स्तर से 18 टीकाकरण सत्र स्थल निर्धारित किये गए है। अब सभी प्रखंडो में टीकारण का कार्य होगा। अभी तक 1314 हेल्थ वर्कर को टीकाकरण किया जा चूका है।

जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप टीकारण का कार्य सुनिश्चित करवायें। डीएम ने डीपीओ आईसीडीएस को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर टीकाकरण में सक्रिय सहयोग प्रदान करें।

डीएम ने अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को सम्पूर्ण टीकाकरण की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।

बैठक में पीजीआरओ महेश कुमार दास, सिविल सर्जन डॉ राकेश कुमार, डीएमओ डॉ आरके यादव, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीएम अशित रंजन, डीआईओ आदि उपस्थित थे।

Related Post