Tuesday, May 21 2024

भाजपा ने चिराग पासवान को माना एनडीए का हिस्सा, बजट सत्र से पहले एनडीए की बैठक में शामिल होने का दिया न्योता

FIRSTLOOK BIHAR 15:52 PM खास खबर

नई दिल्ली : भाजपा ने साफ कर दिया है कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी एनडीए में है. चिराग पासवान को संसद के बजट सत्र से पहले आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता भी भाजपा द्वारा दिया गया है. लेकिन तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान बैठक में शामिल नहीं होंगे.

जदयू के दावों को भाजपा ने अब यह जवाब दे दिया है. बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा से चोट खायी जदयू बार-बार यह कह रहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी अब एनडीए का हिस्सा नहीं है. पिछले महीने भी राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान मीडिया से बात करते हुए जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी अब एनडीए से बाहर हो चूकी है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी ऐसा दावा कर चुके हैं.

लेकिन भाजपा ने जेडीयू के दावों की हवा निकाल दी है. संसद के बजट सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी गयी है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद पटेल ने एनडीए के तमाम घटक दलों के नेताओं को न्योता भेजकर बैठक में शामिल होने को कहा है. प्रल्हाद जोशी ने चिराग पासवान को भी पत्र भेजकर 30 जनवरी की दोपहर साढे तीन बजे से होने वाली बैठक में शिरकत करने को कहा है. बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि लोकजनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है.

चिराग पासवान बैठक में शामिल नहीं होंगे. क्योंकि उनकी तबियत खराब है.चिराग पासवान की तबीयत पिछले दो दिनों से खराब है. उनका कोविड टेस्ट भी कराया गया है. पिछले दो दिनों से उनकी तबीयत खराब है. डॉक्टरों ने उन्हें बेड रेस्ट करने को कहा है. तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान एनडीए की बैठक के साथ साथ ऑल पार्टी मीटिंग में भी शामिल नहीं हो पायेंगे. लोजपा की ओर से ये जानकारी दी गयी है.

अब क्या करेगा जेडीयू सवाल ये है कि जब बीजेपी ने साफ कर दिया है कि लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है तब जेडीयू का क्या स्टैंड होगा. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी बुरी हालत के लिए एलजेपी को जिम्मेवार करार दे चुकी है. जेडीयू ने बीजेपी पर लगातार ये दबाव भी बनाया कि लोजपा को एनडीए से बाहर कर दिया जाये. लेकिन बीजेपी ने जेडीयू की बात नहीं मानी. चर्चा ये भी है कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट के अगले विस्तार में चिराग पासवान को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है. ऐसे में जेडीयू का स्टैंड क्या होगा ये देखने की बात होगी.

Related Post