Tuesday, May 21 2024

सीतामढ़ी डीडीसी ने सभी बीडीओ को दिया आदेश, नल जल योजना में गड़बड़ी करने वाले वार्ड सदस्यों पर दर्ज करें एफआइआर

FIRSTLOOK BIHAR 19:51 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी तरनजोत सिंह(भाप्रसे) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर हर-घर नल का जल,पक्की गली नली, धान अधिप्राप्ति, पंचायत चुनाव आदि का समीक्षा की। उन्होंने प्रखंडवार हर घर नल का जल के समीक्षा के क्रम सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि जिन वार्ड में अभी तक कार्य पूर्ण नही किया गया है,साथ ही जिन वार्ड में जाँच के क्रम में अभिलेख अपूर्ण पाए गए उन सभी संबंधित वार्ड सदस्यों के विरुद्ध करवाई करते हुए सूचित करें।

गौरतलब हो कि जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश पर कई टीम बनाकर सभी पंचायतो में हर घर नल का जल,पक्की गली नली आदि योजनाओ की जाँच की गई है। स्वयं जिलाधिकारी द्वारा कई पंचायतो में जाकर नल जल योजनाओ की स्थल निरीक्षण किया गया है। समीक्षा के क्रम में उपविकास आयुक्त ने निर्देश दिया कि किसी भी हाल में चल रही योजनाओ की गुणवत्ता से समझौता नही होनी चाहिये।

पक्की गली योजना का भी प्रखंड वार समीक्षा किया। पंचायत निर्वाचन की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया कि प्राप्त दावा-आपत्तियों के आलोक में ससमय आवेदनों का निष्पादन सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर धान अधिप्राप्ति का निरीक्षण करें एवं किसानों के धान ससमय सहजता से क्रय हो सके, इसे सुनिश्चित करे।

सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि चल रहे कोविड वैक्सिनेशन के सत्र स्थलों पर जाकर अवलोकन करें एवम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर इसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग करे।

Related Post