Tuesday, May 21 2024

जल जीवन हरियाली को जनांदोलन का रूप देने पर बल

FIRSTLOOK BIHAR 22:46 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को जल-जीवन-हरियाली दिवस का आयोजन किया जाता है। इस क्रम में इस वर्ष का आज दूसरा जल जीवन हरियाली दिवस का आयोजन समाहरणालय सभा भवन में उपविकास आयुक्त सुनील कुमार झा की अध्यक्षता में आहूत की गई।

कार्यक्रम में जल जीवन हरियाली अभियान से सम्बंधित विभागों के पदाधिकारी द्वारा पौधशाला सृजन एवं सघन वृक्षारोपण विषय पर अपना-अपना विचार रखा गया। इसके अलावा पौधशालाओं का सृजन करने तथा आम जन को अधिक से अधिक पौधे लगाने हेतु जागरूक करने पर बल दिया गया। उक्त कार्यक्रम में अपर समाहर्ता विभागीय जांच, निदेशक डीआरडीए, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जनसम्पर्क पदाधिकारी एवं संबंधित विभागों के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

राज्य स्तर पर अधिवेशन भवन पटना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका वेबकास्टिंग के द्वारा सीधा प्रसारण किया गया।मुख्य कार्यक्रम में राज्य स्तर के वरीय पदाधिकारी पर्यावरण संरक्षण में वृक्षारोपण के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा गया कि जल जीवन हरियाली अभियान को जन आंदोलन का रूप दे ताकि अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो सके और पर्यावरण के प्रति आम जनों में जागरूकता उत्पन्न किया जा सके।

Related Post