Friday, May 17 2024

वोटर लिस्ट में व्यापक गड़बड़ी को लेकर बीडीओ से मिली लोजपा प्रदेश प्रवक्ता सुश्री कोमल सिंह, कहा एक भी वोटर मताधिकार से वंचित न हो

FIRSTLOOK BIHAR 21:37 PM बिहार

मुजफ्फरपुर ( गायघाट ) : पंचायत चुनाव को लेकर तैयार किये जा रहे वोटर लिस्ट में व्यापक अनियमितता की शिकायत पर लोजपा की प्रदेश प्रवक्ता सह विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी कोमल सिंह समस्या सामाधान के लिए बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी से मिली. बुधवार को गायघाट प्रखंड मुख्यालय पहुंची कोमल सिंह ने बीडीओ से कहा कि पंचायत निर्वाचन के लिए जो वोटर लिस्ट का औपबंधिक प्रकाशन किया गया है उसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता है. सैकड़ों लोगों का नाम वार्ड वार सूची में हेर फेर कर दिया गया है. वोटर का वार्ड ही नहीं गांव व पंचायत बदल गया है. काफी संख्या में वोटर का नाम ही मतदाता सूची से गायब है.

पंचायत सचिव के स्तर से इस तरह की व्यापक गड़बड़ी की गई है. बीडीओ डॉ विमल कुमार ने बताया कि सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण हेर फेर हो गया है . विधानसभा के वोटर लिस्ट से वार्ड के विखंडन में त्रुटि आयी है जिसे प्रखंड मुख्यालय में विशेष कैंप लगाकर सुधार करवाया जा रहा है.

सुश्री कोमल सिंह ने कहा कि पंचायत निर्वाचन में एक मतदाता अपने मताधिकार के अधिकार से वंचित नहीं हो और मतदाता सूची में जो व्यापक स्तर पर अनियमितता है उसमें सुधार किया जाए.

Related Post