Friday, May 17 2024

रूपेश हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठाया सवाल, राज्यपाल से मिले ब्रह्मर्षि समाज के दिग्गज, सीबीआई जांच की मांग की

FIRSTLOOK BIHAR 17:44 PM बिहार

राज्यपाल से मिलने वालों में शामिल थे कई दलों से जुड़े पूर्व मंत्री और विधायक

पटना : इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में पुलिस की कहानी पर सवाल खड़ा होने लगा है. हालांकि पुलिस की कहानी भी कुछ अजूबा ही है. हत्याकांड पर पुलिस की कहानी पर आखिरकार कौन यकीन करे. रूपेश के परिजन पुलिस की कहानी को सिरे से खारिज कर चूके हैं. रूपेश को जानने वाले इसे मानने को तैयार नहीं हैं.

पुलिस की कहानी सामने आते ही ब्रह्मर्षि समाज के दिग्गज नेता भी सामने आ गये हैं. बिहार के पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों का एक बड़ा समूह गुरूवार को राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचा. राज्यपाल से मिलने वालों में पूर्व मंत्री रामजतन सिन्हा, ई अजीत कुमार ,सुरेश शर्मा, वीणा शाही , पूर्व सांसद अरुण कुमार, पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह, भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री सुधीर कुमार शर्मा, रघुनंदन प्रसाद सिंह उर्फ अमर बाबू, रानू शंकर, प्रबोध कुमार शामिल थे. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से रूपेश सिंह हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की . सभी ने कहा कि पुलिस मनगढ़ंत कहानी सुना कर मामले को रफा-दफा कर रही है. आप इसकी सीबीआई जांच कराइये.

भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि जिस तरह से रूपेश की हत्या की गयी उससे उनके परिजनों पर भी खतरा होने की आशंका उत्पन्न होती है. लेकिन उन्हें कोई सुरक्षा उपलब्ध नहीं करायी गयी है. पुलिस ने रूपेश मर्डर केस की जो कहानी बतायी है उस पर कोई बच्चा भी भरोसा नहीं करेगा. इससे ये शक गहरा रहा है कि मामले में किसी को बचाने की कोशिश की जा रही है.

प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्य करीब 45 मिनट तक राजभवन में राज्यपाल से बातें की. पूरी घटनाक्रम से राज्यपाल को अवगत कराया. रघुनंदन प्रसाद सिंह उर्फ अमर बाबू ने बताया की राज्यपाल मामले को काफी गंभीरता से लिए और आश्वासन दिया की वे अपने स्तर से पहल करेंगे की सच्चाई सामने आये और दोषी पर कार्रवाई हो.

Related Post