Friday, May 17 2024

नये कृषि कानून से किसानों का होगा सर्वांगीण विकास : सीपी ठाकुर

FIRSTLOOK BIHAR 23:24 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड के भटौलिया स्थित एमबीआरआई परिसर में रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर व भाजपा किसान मोर्चा के गुजरात प्रभारी दीपक ठाकुर ने निरक्षण किया. डाॅ ठाकुर ने संस्थान के संस्थापक युवा वैज्ञानिक अविनाश कुमार से उनके द्वारा कृषि के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली. इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने पौधरोपण किया.

कृषि बिल के मामले में पूछे जाने पर डॉ सीपी ठाकुर ने बताया कि केंद्र द्वारा लाई गई कृषि कानून किसानों के हित में है.इस कानून के बल पर किसानों का सर्वांगीण विकास होगा.साथ हीं कहा कि कांट्रैक्ट फार्मिंग के बल पर किसानों को बेहतर कृषि प्रणाली की जानकारी होगी. केंद्रीय कृषि बजट को भी उन्होंने बेहतर बताया.

भाजपा किसान मोर्चा के गुजरात प्रभारी दीपक ठाकुर ने बताया कि एमएसपी की गारंटी कानून बनाने की दिशा में केंद्र सरकार काम कर रही है.

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य अमिय भूषण ने एमबीआर आई के संस्थापक युवा वैज्ञानिक अविनाश कुमार के द्वारा कृषि के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की सराहना की . अमिय भूषण ने कहा कि आनेवाले समय में अविनाश कुमार युवाओं के मार्ग प्रदर्शक रहेंगे.मौके पर रंजन शाही,मोनू कुमार,चंद्र भूषण शुक्ला, दिवाकर चौधरी,सुमन चौधरी,शांति मुकुल,गोल्डन कुमार,गोलू कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

Related Post