Friday, May 17 2024

मुजफ्फरपुर के गायघाट में पंचायत की निर्धारित बैठक में नहीं पहुंचे कार्यपालक पदाधिकारी, बैठक स्थगित होने से गुस्से में जनप्रतिनिधि

FIRSTLOOK BIHAR 19:45 PM बिहार

गायघाट ( मुजफ्फरपुर ) : गायघाट प्रखंड पंचायत समिति की विशेष बैठक बुधवार को बुलायी गयी, लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे. जिसके कारण बैठक स्थगित करनी पड़ गई.

प्रमुख ने कहा 29 जनवरी को ही हुई थी बैठक की तिथि तय,फिर भी नहीं आये कार्यपालक पदाधिकारी

कार्यपालक पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने से बैठक स्थगित होने पर सदस्यों में काफी आक्रोश पाया गया. प्रखंड प्रमुख श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि विशेष बैठक की तिथि 29 जनवरी को ही तय की गई थी. इस बैठक में अंचल द्वारा जो कोरोना काल में सामुदायिक किचन चलाया गया था उसके आय व्यय की समीक्षा तथा वर्ष 2008 के शिक्षक नियोजन पर समीक्षा की जानी थी. कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ ने परीक्षा में ड्यूटी बता सीओ को अपने स्थान पर कार्यपालक पदाधिकारी का दायित्व निर्वहन करने का दायित्व सौंपा था. बैठक में सभी सदस्य आ गए लेकिन सीओ सह प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी बिना सदन को सूचित किए अनुपस्थित रहे. प्रमुख ने बताया कि अंचल कार्यालय का ही आय व्यय का समीक्षा करना था जिसमें सीओ की उपस्थिति अनिवार्य थी जबकि वे इस वक्त कार्यपालक पदाधिकारी का भी दोहरा दायित्व निर्वहन कर रहे थे. इस कारण बैठक को स्थगित कर अगली बैठक के लिए 1 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है.

कर्तव्यहीनता व लापरवाही को लेकर डीएम को लिखेंगे पत्र

वहीं प्रमुख ने सीओ सह प्रभारी कार्यपालक की लापरवाही व कर्तव्यहीनता को लेकर डीएम को भी पत्र लिखकर अनुशासनिक कार्रवाई की मांग की है. बैठक में उप प्रमुख अनिता देवी, सीडीपीओ सरिता कुमारी, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार सिंह सहित पंसस व मुखिया उपस्थित थे.

Related Post