Friday, May 17 2024

लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई अब 19 फरवरी को

FIRSTLOOK BIHAR 17:48 PM खास खबर

रांची : रांची हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब लालू यादव की जमानत याचिका पर 19 फरवरी को सुनवाई होगी. आज चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही थी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए इसकी अगली तारीख 19 फरवरी को तय की है. पिछली सुनवाई के दौरान चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की ओर से कोर्ट में आधी सजा पूरी करने का दस्तावेज कोर्ट को सौंपा गया था.

पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने हाईकोर्ट में कागजात जमा कर दायर याचिका में 44 महीने की सजा काटने को आधार बनाते हुए जमानत देने की अपील की थी. लेकिन सीबीआई ने कोर्ट से जवाब देने के लिए वक्त मांगा. जिसके कारण सुनवाई की तिथि 12 फरवरी तय की गई थी. सीबीआई ने हाईकोर्ट से कहा कि जिस मामले में लालू प्रसाद आधा सजा काटने का दावा कर जमानत मांग रहे हैं. उसमें अभी आधी सजा पूरी नहीं हुई है.

सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 427 का हवाला देते हुए कहा कि दुमका कोषागार से जुड़े मामले में लालू प्रसाद एक दिन भी जेल में नहीं रहे हैं.

Related Post