Friday, May 17 2024

पटना में सम्पन्न हुआ सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय, भारत सरकार का आंचलिक समीक्षा बैठक

FIRSTLOOK BIHAR 19:13 PM बिहार

पटना : राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (क्षेत्र संकार्य प्रभाग), सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय, भारत सरकार, पटना के तत्वधान में आंचलिक समीक्षा बैठक, पूर्वी अंचल का आयोजन पटना के होटल मौर्या में किया गया. इस बैठक में बिहार, बंगाल, झारखंड, उडीसा के क्षेत्रीय प्रमुख एवं अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया.

बैठक का मुख्य उद्देश्य कोरोना काला में भी क्षेत्र कार्य के संचालन की सफलता एवं उपलब्धियों पर चर्चा था. इसके अलावा बैठक में क्षेत्र कार्य के गुणवत्ता तथा कुशल क्रियान्वयन की भी समीक्षा हुई और क्षेत्र कार्य के समबद्ध करने की उपायों पर चर्चा हुई. वहीं, भविष्य के परिस्थितियों पर विचार करते हुए विभिन्न क्षेत्र कार्यो के फेमवर्क बनाने तथा उसके सफलतापूर्वक क्रियान्वयन पर चर्चा के साथ देश की उभरती अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण सर्विस सेक्टर तथा रोजगार -बेरोजगार सम्बधित आंकड़ो को ईक्ट्ठा करने के स्ट्रेटेजी पर चर्चा और निर्णय लिया गया. बैठक में प्रशासनिक कार्यकुशलता को बढाने पर विचार और हिन्दी में किये गये कार्य के समीक्षा एवं संविक्षा भी की गयी.

बैठक का प्रारंभ उप महानिदेशक एन. संगीता (भा.सां.से.). क्षेत्रीय कार्यालय, पटना के द्वारा किया गया. बैठक का उद्घाटन भाषण उप महानिदेशक डा. बिभाष चौधरी (भा.सां.से.), आंचलिक कार्यालय, कोलकाता तथा अपर महानिदेशक शंकर लाल मेनारिया (भा.सा.से.), मुख्यालय, दिल्ली के द्वारा किया गया. बैठक के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन गंगा कुमार ने किया.

Related Post