Friday, May 17 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आदेश, शराब पीने वाले पुलिसकर्मी होंगे बर्खास्त

FIRSTLOOK BIHAR 22:40 PM बिहार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया है. मधनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि अगर कोई भी पुलिसवाला शराब पीते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल बर्खास्त कर दें. सोमवार को एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में मधनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग की बैठक आयोजित हुई. बैठक में मधनिषेध और उत्पाद विभाग के कमिश्नर बी कार्तिकेय धनजी, मंत्री सुनील कुमार, मुख्य सचिव दीपक कुमार, गृह सचिव आमिर सुबहानी और आईजी अमृत राज शामिल दे . मुख्यमंत्री को विभागीय उपलब्धियां और कार्रवाई के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी .

बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. साथ ही गड़बड़ी करने वालों को भी सजा दी जा रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में शराबबंदी से पहले शराब का धंधा करने वाले अब क्या कर रहे हैं, विभाग इसकी जानकारी जुटाए. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जीविकोपार्जन योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचे, इसकी भी समीक्षा की जाये. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सख्त निर्देश दिया कि बिहार के पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं पीने की शपथ ली है. अगर कोई भी पुलिसवाला शराब का सेवन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे तत्काल उसी समय डिसमिस कर दिया जाये. अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल बर्खास्त कर दिया जाये.

सीएम ने कहा कि सभी चौकीदारों को भी एक-एक चीज की जानकारी होती है. गड़बड़ी पाए जाने पर ऐसे चौकीदारों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाये. जिनके खिलाफ अबतक कार्रवाई की गई है, जिन्हें सजा दिया गया है ,उसका प्रचार किया जाये, ताकि ऐसी जुर्रत करने वाले लोगों में भय पैदा हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 साल पहले 2017 में ही बिजली के खंभों पर टेलीफोन नंबर लिखवा दिया गया था. ताकि गड़बड़ी करने वालों की सूचना स्थानीय लोग दे सके.

Related Post