Friday, May 17 2024

एतवारपुर ताज में उर्स ए सलीम ए मिल्लत पर आयोजित हुआ सरकारे सुरकाही कॉन्फ्रेंस,उमड़े लोग

FIRSTLOOK BIHAR 23:18 PM बिहार

बोचहां ( मुजफ्फरपुर ) : मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड के एतवारपुर ताज में मंगलवार की रात्रि उर्स ए सलीम ए मिल्लत के मौके पर सरकारे सुरकाही कॉन्फ्रेंस आयोजित हुआ । जिसमें देश के जाने-माने उलमा व शोअ्रा का आगमन हुआ ।

जलसा को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता हजरत अल्लामा मौलाना डॉक्टर जौहर मियां सफियाबादी ने लोगों को ईश्के नबी का मफहूम समझाया। उन्होंने कहा कि नबी ए पाक से मोहब्बत रखने वाले दुनिया में भी मकबूल हैं और आखिरत में भी उनका आला मकाम होगा । कहा कि हुजूर सलीम ए मिल्लत मौलाना सलीम तेगी की भी दीवानगी ऐसी ही थी जिन्हें हयात में भी खिदमते खल्क का मौका मिला और बादे हयात लोग उर्स मना कर उन्हें याद कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि बेशक नबी ए पाक का बताया रास्ता पूरे दुनिया को अमन सुकून व चैन देने वाला है,अल्लाह की रजा पाने का जरिया है ।इस रास्ते से भटकने वाले ही आज परेशान हैं ।

इनके अलावा शायरे हिंदुस्तान हजरत तौकीर इलाहाबादी,शायरे हिंद व नेपाल हजरत शमशेर नेपाली,हजरत नसीम मुजफ्फरपुरी,शैदा अमरपाली और शमशीर मुजफ्फरपुरी ने दूरदराज से आए हुए अकीदतमंदों को कलाम सुनाकर रात भर इसके नबी में गोता लगवाया ।

जलसा की निजामत शहजादे सलीम ए मिल्लत हजरत मौलाना इमामुद्दीन रजवी ने की और नकाबत नकीब ए हिंदुस्तान हजरत रजा कादरी ने की जबकि सदारत हजरत अल्लामा मौलाना इब्राहिम रजा साहब ने की | इससे पूर्व हुजूरे सलीम ए मिल्लत के लिए कुरान खानी की गई और अकीदतमंदो ने उनकी मजार पर फातिहाखानी की । कार्यक्रम का संचालन मौलाना अकबर अशरफी साहब,मौलाना अताउल्लाह अशरफी एवं मुफ्ती मो.इनायतुल्लाह अशरफी ने संयुक्त रूप से किया |

Related Post