Friday, May 17 2024

शराब तस्कर ने दारोगा की गोली मारकर हत्या की, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तस्कर की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 05:30 AM बिहार

सीतामढ़ी : बिहार में शराबबंदी सिर्फ दिखावा साबित हो रहा है। बड़े पैमाने पर शराब का अवैध धंधा गांव - गांव में जारी है। इस धंधा में सफेदपोश व खाकीधारी से लेकर छोटे बड़े सभी अपराधी शामिल हैं। शराबबंदी इन लोगों के लिए वरदान साबित हो गया है। जिसके कारण अपराध का ग्राफ भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शराबबंदी संबंधित सरकार के किसी भी आदेशों का पालन धरातल पर नहीं हो पा रहा है। शराब माफिया जब चाहे किसी की हत्या करा देता है। बुधवार को सीतामढ़ी के मेजरगंज थाना अंतर्गत कुआरी मदन गांव में शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस और तस्करों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। पुलिस के साथ मारपीट की गयी । दारोगा की वर्दी फाड़ दी गयी। तस्करों की समुह ने पुलिस पर फायरिंग की जिसमें मेजरगंज थाना के छोटा बाबू ( सब इंसपेक्टर ) दिनेश राम की मौत हो गयी । चौकीदार भी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई में रंजन सिंह नामक शराब तस्कर की भी मौत हो गयी। चौकीदार सहित और भी लोगों के घायल होने की सूचना है । घटना की सूचना पर सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार भी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच की।

बताया जाता है कि कुआरी गांव में शराब तस्कर भारी मात्रा में शराब रखें हुए हैं। जिसके बाद थाने के दारोगा ( छोटाबाबू ) दिनेश राम पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। ज्यों ही दिनेश राम छापेमारी करना शुरू किये कि उनपर हमला किया ।पहले मारपीट की गयी और अंत में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। गोली लगने से एक चौकीदार भी घायल हो गया जिसे डाॅ वरुण कुमार के यहां इलाज के लिए भरती कराया गया। पुलिस की ओर से की गयी जवाबी कार्रवाई में तस्कर रंजन सिंह को गोली लगी और उसकी मौत भी घटना स्थल पर ही हो गयी। हालांकि पुलिस का कहना है कि अपराधी तस्कर की गोली से ही रंजन सिंह की मौत हुई है। इस घटना के बाद एसपी अनिल कुमार पुलिस बल के साथ गांव में कैंप कर रहे हैं ।घटना स्थल से खोखा व जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। घटना के बाद से गांव से काफी संख्या में लोग गांव छोड़कर गायब हैं।

जानकारी हो की पिछले आठ फरवरी को शिवहर के पुरनहिया थाना के सोनौल सुलतान चौक पर शराब लदी कार को रोकने गये एएसआई जयप्रकाश कुमार को जान मारने के खयाल से उनपर कार चढ़ाने की कोशिश की गयी। जिसमं जयप्रकाश कुमार का पैर फैक्चर हो गया। तस्कर सब-इंस्पेक्टर का पिस्टल भी ले कर चले गए।

रिपोर्ट - बजरंगबली सिंह

Related Post