Friday, May 17 2024

मंत्री मुकेश सहनी के भाई को सरकारी कार्यक्रम में भेजने के मुद्दे को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा

FIRSTLOOK BIHAR 22:54 PM बिहार

मुख्यमंत्री ने दिया जांच का आदेश

पटना : मंत्री मुकेश सहनी के भाई को सरकारी कार्यक्रम में भेजने का मुद्दा जोरदार तरीके से विधानमंडल उठा। इसको लेकर सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इस मसले पर सरकार की जमकर फजीहत हुई । पहले विधान परिषद और फिर विधानसभा में मंत्री मुकेश सहनी को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विधानसभा में शून्यकाल की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष इस मामले को लेकर सदन में उठ खड़ा हुआ। राजद विधायक भाई बिरेंद्र ने इस मामले उठाया, इसके बाद राजद के सभी विधायक अपनी जगह पर खड़े हो गये।

राजद विधायकों ने आरोप लगाया कि मंत्री मुकेश सहनी आखिर किसी सरकारी कार्यक्रम में अपने भाई को कैसे भेज सकते हैं। शून्यकाल के दौरान हंगामे के बीच कार्यवाही चलती रही और विपक्ष इस मांग पर अड़ा रहा । विपक्ष सदन में मौजूद मुख्यमंत्री से मामले पर जवाब मांग रहा था। विपक्ष के हंगामा को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में खड़े हुये . नीतीश कुमार ने इस मामले को आश्चर्यजनक बताते हुए कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। उन्हें खुद आश्चर्य लग रहा है कि आखिर ऐसा कैसे हुआ। किसी मंत्री का भाई कैसे किसी सरकारी कार्यक्रम में जा सकता है. नीतीश कुमार ने कहा कि हालांकि उन्हें लगता है कि यह काम किसी मंत्री का नहीं है, लेकिन जो कोई भी इसमें शामिल है इस मामले पर उनके खिलाफ सरकार ने रिपोर्ट तलब की है.मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है और उन्होंने अधिकारियों से पूरी जानकारी मांगी है. मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद विपक्षशांत हुआ.

बताया जाता है कि हाजीपुर में मत्स्य विभाग की ओर से सरकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। विभाग की योजना के तहत चयनित मछली पालकों को आइस बॉक्स मोपेड बाइक, छोटी मछली वाहक व गाड़ियां दी जानी थी ।विभागीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री मुकेश सहनी को जाना था। लेकिन मंत्री मुकेश साहनी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और उनकी जगह उनके भाई संतोष साहनी इस कार्यक्रम में पहुंचे। संतोष सहनी ने मत्स्य विभाग की सरकारी गाड़ी का भी इस्तेमाल किया।

Related Post