Tuesday, May 21 2024

बिहार निवासी आईपीएस बने पश्चिम बंगाल के डीजीपी

FIRSTLOOK BIHAR 22:22 PM खास खबर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नये डीजीपी बनाये गये नीरज पांडेय बिहार के छपरा जिले के शीतलपुर के रहनेवाले हैं. पश्चिम बंगाल कैडर के 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी नीरज नयन पांडेय काफी तेजतर्रार अफसर माने जाते हैं.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वहां के डीजीपी वीरेंद्र को हटा दिया गया है. निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर इलेक्शन कमीशन ने ही आईपीएस नीरज नयन पांडेय को पश्चिम बंगाल का नया डीजीपी बनाया है. गौरतलब हो कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाला है. 27 मार्च को वहां पहले चरण का मतदान होना है. इसी को लेकर चुनाव आयोग ने नीरज नयन पांडेय को को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

आपको बता दें कि 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी नीरज नयन पांडेय मूल रूप से बिहार के छपरा जिले के शीतलपुर गांव के रहने वाले कपिल पांडेय के बेटे हैं. हाल ही में केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के बीच हुए मतभेद को लेकर भी नीरज नयन पांडेय चर्चा में आये थे. दरअसल नीरज नयन समेत तीन अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाना था, लेकिन केंद्र और राज्‍य के टकराव के कारण यह नहीं हो पाया था. चुनाव प्रचार के क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव के समय डीजीपी वीरेंद्र ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. उस समय उनकी जमकर आलोचना हुई थी. आइपीएस नीरज नयन के पश्चिम बंगाल का डीजीपी बनने पर बिहार के लोगों में काफी खुशी है.

Related Post