Tuesday, May 21 2024

सीतामढ़ी डीएम ने सभी समस्याओं को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा

FIRSTLOOK BIHAR 00:17 AM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने पुलिस अधीक्षक व अन्य वरीय अधिकारियों के साथ समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में शुक्रवार को बैठक आयोजित कर आने वाले पर्व-त्योहार,मधनिषेध, मास्क चेकिंग,वाहन जाँच, यातायात व्यवस्था,अतिक्रमित नालों,वर्षा पूर्व शहरी नालों की सफाई, विधि व्यवस्था आदि की विस्तृत समीक्षा की।

बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि अतिक्रमित नालों को चिन्हित कर अविलम्ब उसे अतिक्रमण मुक्त करने हेतु त्वरित करवाई करे।उन्होंने कहा कि अभी से ही सभी शहरी नालों की अच्छी तरह से सफाई शुरू कर दे,ताकि मानसून आने तक सभी नालों की सफाई हो जाय। उन्होंने कहा की पूरी योजना एवम तैयारी के साथ लगातार सघन वाहन जाँच, औचक छापेमारी,मास्क चेकिंग चलाये ताकि अधिक से अधिक इसका सकरात्मक परिणाम दिखाई पड़े।

डीएम ने निर्देश दिया कि असामाजिक, उपद्रवी व अपराधी तत्वों पर कड़ी नजर रखे एवम आवश्यकता पड़ने पर उनके विरुद्ध त्वरित करवाई भी करें।

डीएम ने कहा कि शराबबंदी को प्रभावकारी रूप से लागू करने को लेकर सभी अवश्यक कार्रवाई करें।उन्होंने कहा कि सूचनातंत्र को अधिक से अधिक सक्रिय कर पूरी टीम भावना के साथ कार्य करें ताकि सकरात्मक परिणाम प्राप्त की जा सके।रात्रि गश्ती अधिक से अधिक करें।

डीएम ने कहा कि चौकीदारी परेड अनवरत जारी रहना चाहिये, साथ ही भूमिविवाद को लेकर सभी थानों में होने वाली शनिवार की बैठक भी जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि छोटी छोटी घटनाओं पर भी त्वरित रूप से संज्ञान ले,ताकि किसी भी प्रकार की बड़ी घटना को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले पर्व त्योहारों एवम पंचायत चुनाव के अवसर पर विधिव्यवस्था संधारण को लेकर अभी से ही सभी आवश्यक कदम उठाना शुरू कर दे ,साथ ही पंचायतो में जाकर विधिव्यवस्था का फीड बैक ले। उन्होंने मास्क चेकिंग लागतार चलाते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने होटलों,ढाबो,सार्वजनिक स्थानों पर भी मास्क चेकिंग चलाने का निर्देश दिया। कहा कि अवैध शराब या कारोबारियों को लेकर पूरी सतर्कता बरते। ओभर लोडिंग को लेकर सघन जाँच अभियान चलाए।

डीएम ने कहा कि जाम की समस्या को लेकर भी पुलिस की अपनी जबाबदेही है और इसे प्राथमिकता के साथ कार्ययोजना बनाकर कार्य करे। जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान चलाकर ऑटो की जाँच करें और यह सुनिश्चित करे कि नाबालिक किसी भी हाल में ऑटो नही चलाये। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना को लेकर ब्लैक स्पॉट चिन्हित करें एवम वाहन दुर्घटनाओं के कारणों की जाँच करे,साथ ही उसके निदान हेतु प्रस्ताव भी दे। उक्त बैठक में एसपी अनिल कुमार, डीडीसी तरनजोत सिंह (भा0 प्र0 से0),एडीएम मुकेश कुमार,निर्देशक डीआरडीए,मुमुक्ष चौधरी,डीपीआरओ परिमल कुमार, एसडीओ, एसडीपीओ सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post