Friday, May 17 2024

बिहार का रहा है गौरवशाली इतिहास

FIRSTLOOK BIHAR 22:29 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार दिवस के अवसर पर मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने जिले वासियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार का एक गौरवशाली इतिहास रहा है। ज्ञान एवं अध्यात्म की भूमि बिहार की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को न केवल आज याद करने का दिन है बल्कि इस गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए आज हम संकल्प भी लेते हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार की गौरवशाली इतिहास की समृद्ध विरासत प्रदेश के भावी विकास एवं प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रशासनिक एवं सामुदायिक प्रयासों के बदौलत हम सब मिल-जुल कर प्रेम एवं सद्भाव के साथ कार्य करते हुए बिहार की समृद्ध ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

इसके पूर्व बिहार दिवस 2021 के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन वेबकास्टिंग के माध्यम से किया गया। जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। सभी लोगों ने गंभीरता के साथ मुख्यमंत्री के अभिभाषण को सुना।

जनसंपर्क विभाग मुजफ्फरपुर द्वारा आज विभिन्न जगहों पर बिहार दिवस के अवसर पर फ्लेक्स संस्थापित किया गया जिसका विषय था जुग -जुग जिए बिहार।

आज बिहार दिवस के अवसर पर जिले के सभी स्कूली बच्चों एवं जीविका दीदियों को मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ कर सुनाया गया।

Related Post