Friday, May 17 2024

बिहार की प्रगति शिक्षा के क्षेत्र में विकास से ही होगा

FIRSTLOOK BIHAR 22:41 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार दिवस 2021 के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन वेबकास्टिंग के माध्यम से किया गया। यह सीधा प्रसारण बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान दिघी हाजीपुर से आयोजित कार्यक्रम के अनुरूप किया गया।प्रमंडलीय आयुक्त ,तिरहुत प्रमंडल मनीष कुमार इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार की प्रगति शिक्षा के क्षेत्र में विकास के द्वारा ही गति प्राप्त करेगा एवं बिहार के उसके गौरवशाली इतिहास की पुनरावृति करने में सहायक होगा।

उन्होंने बदल रहे पर्यावरण की स्थिति के मद्देनजर जल एवं हरियाली के संरक्षण से जीवन की सतत चलने की बात कही।पर्यावरण के संरक्षण हेतु बिहार में जल- जीवन -हरियाली योजना क्रियान्वित है। बिहार दिवस के अवसर पर राजधानी पटना से लेकर सभी जिले में वेब कास्टिंग के माध्यम से उक्त कार्यक्रम का संचालन हुआ।

कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि प्रमंडलीय आयुक्त तिरहुत प्रमंडल मनीष कुमार थे। साथ ही जिला पदाधिकारी वैशाली उदिता सिंह, पुलिस अधीक्षक वैशाली मनीष, विकास आयुक्त वैशाली विजय प्रकाश मीणा एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी ,शिक्षा विभाग वैशाली के पदाधिकारी स्कूल के छात्र -छात्राएं ,स्काउट एंड गाइड के बच्चे आदि ने भाग लिया।आयुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर BICA के प्रांगण में दिया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार ,जिला पदाधिकारी वैशाली ,पुलिस अधीक्षक वैशाली द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया ।जल -जीवन- हरियाली पर आयोजित कार्यक्रम के प्रतीक चिन्ह के रूप में जिला पदाधिकारी ने आयुक्त को पौधा भेंट किया। सभी उपस्थित अधिकारियों एवंअन्य व्यक्तियों के साथ बैठकर आयुक्त ने मुख्यमंत्री का संबोधन सुना। मुख्यमंत्री बिहार के संबोधन उपरांत जिला शिक्षा अधिकारी वैशाली जिले में आयोजित बिहार दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत अपने अभिभाषण से किया।

जिला पदाधिकारी वैशाली ने बिहार के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए वर्तमान में जिले के सभी बच्चों से अपील की कि वे सभी यह संकल्प लें कि वे अपने गौरवशाली इतिहास के तरह ही अपने भविष्य को संवारने का कार्य करेंगे।

Related Post