Monday, May 20 2024

सांसद वीणा देवी ने संसद में कहा, प्रधानमंत्री जी, पताहीं हवाई अड्डा में आपने कहा था कि यहां से उड़ानें भरेंगी, लेकिन अब तक नहीं भरा

FIRSTLOOK BIHAR 17:10 PM खास खबर

नई दिल्ली : वैशाली से लोजपा सांसद वीणा देवी ने संसद में कहा कि प्रधानमंत्री जी आप विधानसभा चुनाव के दौरान पताहीं हवाई अड्डा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यहां से उड़ाने भरेगी । सांसद ने प्रधानमंत्री को इसकी याद दिलाते हुए संसद के शून्य काल में मुजफ्फरपुर के पताहीं हवाई अड्डा को चालु करने का मुद्दा उठाया। सांसद वीणा देवी ने संसद में मुद्दा उठाते हुए कहा कि मेरे वैशाली संसदीय क्षेत्र में मुजफ्फरपुर जिला के अंतर्गत पताही हवाई अड्डा स्थित है. मुज़फ्फरपुर उत्तर बिहार की अघोषित राजधानी समझी जाती है और इसे स्मार्ट सिटी घोषित किया गया है. इस हवाई अड्डे को उड़ान योजना के तहत शुरू करने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 बिहार विधानसभा चुनाव के समय उसी हवाई अड्डे में आयोजित एक आम सभा में की थी.

इस हवाई अड्डे के शुरू होने से मुजफ्फरपुर, वैशाली, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान तथा सारण आदि जिले वासियों को सुगम हवाई सुविधा मिल जाएगी.

सांसद ने कहा कि मैं नागरिक एवं उडयन मंत्री से अनुरोध करती हूँ कि पताही हवाई अड्डा को जल्दी से जल्दी चालू करा कर उत्तर बिहार की इस महत्वपूर्ण मांग को पूरी करने की कृपा करे.

Related Post