Tuesday, May 21 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कड़ा रुख, अधिकारियों से कहा शराब के धंधे कितने भी बड़े लोग शामिल, उस पर कार्रवाई करें

FIRSTLOOK BIHAR 00:16 AM बिहार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को लॉ एंड ऑर्डर व शराबबंदी पर मुख्य सचिव व डीजीपी के साथ ही सभी डीएम व एसपी के साथ हाई लेवल बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि बड़े शहरों के शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाएं .कोई भी कितना भी बड़ा व्यक्ति हो, अमीर हो या फिर प्रभावशाली हो किसी को भी नहीं छोड़ना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से साफ कहा कि पूरी सख्ती से कार्रवाई करें . बढ़ते अपराध नियंत्रण को लेकर अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. मुख्यमंत्री ने भूमि विवाद के समाधान को लेकर सप्ताह में 1 दिन अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के स्तर पर, महीने में दो बार अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ तथा महीने में एक बार जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के स्तर पर बैठक करने का सख्त निर्देश दिया. बैठक में कहा गया कि कितने विवादों का समाधान हुआ, किस तरह के मुद्दे थे इन सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट का मुख्यालय में आकलन करवाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब पीने और पिलाने वालों दोनों पर विशेष नजर रखें . शराब के धंधे में लिप्त लोगों को गिरफ्तार करें. चाहे वे कितने भी बड़े लोग क्यों न हो. सीएम ने बड़े शहरों के शराब माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश अधिकारियों को दिया. सीएम ने होली, रामनवमी व सबे बारात आदि पर्वों पर भी विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया.

Related Post