Friday, May 17 2024

पुलिस की लापरवाही से कुढ़नी का तारसन बना संग्राम स्थल, थानेदार सहित कई घायल, लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग

FIRSTLOOK BIHAR 22:41 PM बिहार

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त

कुढ़नी : मुजफ्फरपुर जिले के तुर्की ओपी क्षेत्र के तारसन गांव में सोमवार को बच्चों के बीच हुए विवाद ने विस्फोटक रूप ले लिया। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर पर चढ़ कर घंटों तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। आपसी हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया । जिसकी सूचना तुर्की ओपी अध्यक्ष को दी गयी, लेकिन तुर्की पुलिस इसपर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने भी अपने सगे संबंधियों को इसकी सूचना दी।

इसी बीच अफवाह फैल गई कि घायल व्यक्ति की मौत हो गई है।जिसके बाद मंगलवार की सुबह फिर विवाद शुरू हुआ। दूसरे पक्ष से भी काफी संख्या में लोग पहुंच गये। एक बार फिर दोनों गुटों में भिड़ंत शुरू हो गया। तारसन गांव संग्राम स्थल बन गया। जिसके बाद तुर्की ओपी अध्यक्ष पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। पुलिस को देखते ही लोग और आक्रोशित हो गये । तुर्की ओपी अध्यक्ष पर लोगों ने हमला कर दिया। उनकी जमकर पिटाई कर दी। लोगों के हमले में कई पुलिस जवान भी घायल हो गए। घटना स्थल पर पहुंचे एसडीओ की गाड़ी को भी लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गयी। ।घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी जयकांत के नेतृत्व में एएसपी सैयद इमरान मसूद,सरैया एसडीपीओ राजेश कुमार, टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान, एसडीएम अनील कुमार दास,बीडीओ संजीव कुमार, सीओ रम्भू ठाकुर समेत कुढ़नी,मनियारी, फकुली, करजा पुलिस के साथ ही क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुँचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। इस दौरान पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।स्थिति नियंत्रण करने में पुलिस को कई घंटे का समय लग गया । पुलिस लाठीचार्ज व फायरिंग के वाद लोग तीतर-बीतर हो गये तब जाकर मामला शांत हुआ। इस मामले में दोनों पक्ष से एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।वही,घटना के दौरान आक्रोशित लोगों ने एएसपी व एसडीएम के गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

ईधर, दोपहर बाद स्थिति नियंत्रित होने के बाद आसपास के सात से आठ गांव के जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों के साथ एएसपी के नेतृत्व में तारसन स्कूल में बैठक आयोजित की गई ।बैठक के बाद पुलिस ने गांव में शांति मार्च भी निकाला।जिसमें गांव में शांति बनाकर रहने की अपील की गई। मामले में किसी पक्ष ने अबतक कोई आवेदन नही दिया था।

Related Post