Friday, May 17 2024

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू : शराब पीने से 8 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

FIRSTLOOK BIHAR 19:02 PM बिहार

नवादा में 6 और बेगूसराय में 2 लोगों की गई जान

नवादा / बेगूसराय : बिहार की नीतीश सरकार किसी भी कीमत पर शराबबंदी को लेकर कृतसंकल्पित है. शराबबंदी को सफल बनाने के लिए नीतीश कुमार लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश के साथ अधिकारियों को चेतावनी भी दे रहे हैं, लेकिन उनके अधिकारी शराबबंदी को सफल बनाने में फेल साबित हो रहे हैं. नवादा जिले के गोंदपुर और खरीदी बिगहा में 6 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने हो गई है. कई लोग अस्पताल में भर्ती भी हैं.

मृतक के परिजनों के अनुसार इन सभी ने होली के दिन एक साथ बैठकर शराब पी थी. इसके बाद से ही इनकी तबीयत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों की पहचान खरीदी बीघा के रहने वाले दिनेश सिंह, शैलेंद्र यादव, प्रभाकर कुमार गुप्ता ,लोहा सिंह ठठेरा और गोंदापुर के रहने वाले रामदेव यादव और अजय यादव के रूप में हुई है. कई अन्य लोगों का अस्पतालों में इलाज जारी है. जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के बाद एसडीओ और डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं.

जहरीली शराब पीने से बेगूसराय में दो लोगों की मौत

बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र के गोरियारी गांव में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गयी है. वहीं एक अन्य की हालत चिंताजनक बनीं हुई है . मृतकों की पहचान गोरीयारी निवासी राजकुमार सहनी और सकलदेव चौधरी के रूप में की गई है. वहीं शराब पीने से गंभीर व्यक्ति का नाम बिरजू सहनी बताया जा रहा है.घटना के संबंध में बताया जाता है कि तीनों ने रात में एक साथ शराब पी थी, जिसके बाद तीनों की हालत खराब होने लगी. शराब पीने के बाद राजकुमार सहनी और सकलदेव चौधरी की मौत हो गई. वहीं बिरजू साहनी की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है, जिसका इलाज बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया है. पुलिस ने मृतकों के शव को भी जलाने से रोक दिया है. मृतक का भाई ने बताया कि होली के दिन पांच लोगों ने मिलकर शराब पी थी. दो दिनों के बाद मंगलवार से तबीयत खराब होने लगी. इलाज कराने के लिए ले जाने के क्रम में मौत हो गयी.इस घटना के बाद मौके पर बखरी एसडीओ भी जांच पड़ताल करने पहुंचे. एसडीओ ने शराब पीने से मौत के मामले की पुष्टि नहीं की है. उन्होंने इस घटना के संबंध में बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पायेगा. इधर लोग शराबबंदी पर सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस शराब माफियाओं को संरक्षण देती है. जिस कारण ही शराब की बिक्री हो रही है

Related Post