Tuesday, May 21 2024

मुजफ्फरपुर डीएम ने कहा न्यायालय से संबंधित मामलों के निष्पादन में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

FIRSTLOOK BIHAR 00:03 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में न्यायालय से संबंधित लंबित मामलों की अधतन स्थिति की समीक्षा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने विभिन्न विभागों में लंबित सी ०डब्ल्यू० जे ०सी० और एम०जे०सी के मामलों के निष्पादन को लेकर सख्त निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि कोर्ट में लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाएं और इसको लेकर गंभीरता बरतें। किसी भी तरह की शिथिलता और लापरवाही पर संबंधित अधिकारी व कर्मी पर जवाबदेही तय की जाएगी।

विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले में सी डब्ल्यू जे सी के कुल लंबित मामले 349 है वही इमर्जेंसी यानी अवमानानावाद के 32 मामले लंबित हैं। आईसीडीएस एवं शिक्षा विभाग में सबसे अधिक मामले लंबित हैं। शिक्षा विभाग में कुल 41 मामले तथा आईसीडीएस में 44 मामले लंबित हैं।इसके अतिरिक्त दोनो अनुमंडल,अपर समाहर्ता,पंचायती राज,शस्त्र प्रशाखा,सामान्य शाखा, भूअर्जन एवं विभिन्न अंचलों से संबंधित मामले लंबित हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि अवमाननवाद के मामले के निष्पादन में एक सप्ताह के अंदर प्रगति परिलक्षित होनी चाहिए अन्यथा संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि न्यायालय से लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करना सुनिश्चित किया जाए।

Related Post