Tuesday, May 21 2024

मधुबनी नरसंहार मामले में कटघरे में पुलिस, सत्ताधारी दल के विधायक भी कर रहे हैं सरकार पर प्रहार

FIRSTLOOK BIHAR 05:30 AM बिहार

पटना : मधुबनी में 5 लोगों की हुई हत्या के मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। सत्ताधारी दल से लेकर इस पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है। घटना के एक सप्ताह बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है। इस नरसंहार के बाद बिहार के सियासी हल्कों में घमासान मच गया है। विपक्ष की तरह सत्ताधारी दल के नेता सरकार को घेरने में जुट गए हैं । सत्ता पक्ष के लोग ही सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपराधियों द्वारा नरसंहार किया जा रहा है और पुलिस बिहार में शराब ढूंढने में लगी है. ज्ञानू सरकार और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किये हैं। विधायक ज्ञानू ने कहा कि पुलिस केवल शराब और पैसा कमाने में लगी हुई है। पुलिस को शराब के काम से अलग रखना चाहिए ।

मधुबनी मामले में उच्चस्तरीय जांच के साथ-साथ फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा दिलाने की मांग करते हुए ज्ञानू ने कहा कि यूपी की तर्ज पर बिहार में भी पुलिस को गुंडों को मारने के लिए छूट देनी चाहिए । ज्ञानू अपने ही सरकार पर मधुबनी की घटना के बाद आरोप लगाने वाले अकेले नेता नहीं है .बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू और जदयू एमएलसी संजय सिंह सहित कई नेताओं ने इस घटना पर अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

मधुबनी में एक खास जाति के लोगों की हत्या के बाद उस जाति के नेताओं द्वारा की जा रही सियासत पर जदयू के रष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा. बिहार में अब पहले जैसा नरसंहार का दौर नीतीश कुमार के रहते लौटने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी करवाई की जाएगी. आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार में अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की जाती है. यहां अपराधियों को संरक्षण नहीं दिया जाता है. किसी घटना के बाद पुलिस और सरकार त्वरित कार्रवाई करती है. मधुबनी घटना के मामले में विपक्ष ने भी सरकार पर अपनी भड़ास निकाली. राजद एमएलसी रामबली चंद्रवंशी ने कहा कि बिहार सरकार हर मोर्चे पर फेल है. जहां भी एक से अधिक हत्याएं होती हैं उसे नरसंहार का ही दर्जा दिया जाता है. मधुबनी की घटना दुखद है. सत्ता पक्ष के लोग भी सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसे में सरकार को इस पूरी घटना पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Post