Friday, May 17 2024

सीतामढ़ी डीएम ने कोविड नियमों को शक्ति से पालन करने का दिया निर्देश

FIRSTLOOK BIHAR 08:17 AM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जिले के वरीय अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रखंडवार कोविड टीकाकरण एवं टेस्टिंग की समीक्षा की । डीएम ने वरीय अधिकारी सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महेश कुमार दास को निर्देश दिया कि टीकाकरण एवं टेस्टिंग कार्य का प्रतिदिन सघन मॉनिटरिंग करें,साथ ही मास्क चेकिंग अभियान में और भी तेजी लायें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक यातायात के साधनों का औचक जाँच करें एवं कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालो पर करवाई भी करें।

जिलाधिकारी ने आरटीपीसीआर जाँच में और भी वृद्धि का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि ट्रेसिंग टेस्टिंग,ट्रीटमेंट,वैक्सिनेशन एवं अवेयरनेस पर पूरा फोकस कर हमें कोरोना संक्रमण के चेन को पूरी तरफ से रोकना है।उन्होंने कहा कि मास्क पहनने,सामाजिक दूरी का पालन करने,हाथों को समय-समय पर धोते रहने के लिए लोगो में जागरूकता हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करें,माइकिंग के द्वारा भी लोगो से अपील करें कि सभी लोग कोविड -19 के निर्देशों का पालन करें।

उन्होंने कहा कि टेलीमेडिसिन सेन्टर के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियो से लागतार संपर्क में रहें। उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर तुरंत माइक्रो कंटेन्मेंट जोन भी बनाये ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन ने बताया कि आज कुल 15 कोविड के संक्रमित मरीज पाए गए हैं,जिसमे डुमरा में 9 मामले पाए गए है।सीतामढ़ी में पॉजिटिविटी दर 0.80 प्रतिशत है। वर्तमान में जिले के आठ प्रखंड में कोरोना संक्रमित मिले है। सभी पीएचसी एवं सदर अस्पताल में सभी आवश्यक व्यवस्था बहाल कर दी गई है।कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेन्टर में सभी आवश्यक तैयारियॉ पूर्ण कर ली गई। आज कुल 4092 लोगो का कोविड टीकाकरण किया गया।

Related Post