Monday, May 20 2024

कोरोना को लेकर सीतामढ़ी डीएम ने सांसद व विधायकों के साथ की वर्चुअल बैठक

FIRSTLOOK BIHAR 20:26 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने वर्चुअल माध्यम से बैठक कर शिवहर सांसद रमा देवी, सीतामढ़ी सांसद सुनील कुमार पिंटू, विधायक दिलीप राय, मिथलेश कुमार, अनिल कुमार एवं विधान परिषद सदस्य रामेश्वर महतो से जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण, कोविड जाँच, टीकाकरण, आदि को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अबतक उठाये गए कदमो की विस्तृत जानकारी दी, वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी अपना सुझाव जिला प्रशासन को दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सिनेशन एवं अवेयरनेस पर फोकस कर जिले में तेजी से कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेडिकेटेड कोविड सेन्टर सहित सभी अस्पतालों में पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सीतामढ़ी का रिकवरी रेट राज्य औसत से भी अच्छा है।जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में लगातार मास्क चेकिंग चलाई जा रही है, वहीं लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। टेलीमेडिसिन सेन्टर द्वारा संक्रमित मरीजो पर लागतार नजर रखी जा रही है।

सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि जिला प्रशासन की सक्रियता के कारण जिले में कोरोना संक्रमण काफी हद तक सीमित है। उन्होंने माइकिंग एवं अन्य साधनों द्वारा प्रचार-प्रसार का सुझाव दिया।

जनप्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि नगर निकायों के क्षेत्रों में वार्ड सदस्य एवं ग्रामीण क्षेत्रो में मुखिया व अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा कोरोना प्रभावित राज्यों व क्षेत्रों से आने वालों लोगो पर नजर रखी जाए, एवं आवश्यता होने पर ऐसे लोगों को जाँच करवाने के लिए भी प्रेरित किया जाय, साथ ही लोगो को मास्क पहनने, सोशल दूरी का पालन करने, समय-समय पर हाथों को धोते रहने हेतु जागरूक किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से सीतामढ़ी पुनः एक बार कोरोना संक्रमण को रोक पाने में सफल होगा।

Related Post