Tuesday, May 21 2024

नक्सली एरिया कमांडर रामबाबू सहनी को पटना एसटीएफ ने धर दबोचा

FIRSTLOOK BIHAR 23:52 PM बिहार

पहले भी जा चुका है जेल, काफी दिनों से तलाश रही थी पुलिस

मुजफ्फरपुर : प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के तिरहुत सब जोनल कमेटी के एरिया कमांडर रामबाबू सहनी को पटना एसटीएफ की टीम ने शनिवार को शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के औरा मालिकाना स्थित उसके घर से ही दबोच लिया। रामबाबू इधर कई वर्षों से फरार चल रहा था । एसटीएफ को जानकारी मिली की रामबाबू अपने घर पर ही है। सूचना मिलते ही एसटीएफ की विशेष टीम ने शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र के औरा मालिकाना स्थित उसके घर पर छापेमारी की । उसके खिलाफ तरियानी और श्यामपुर भटहां थाना सहित मोतिहारी,मुजफ्फरपुर व वैशाली जिले के भी कई थाना में प्राथमिकी दर्ज है।

गौरतलब है कि नक्सली (Naxali) राम बाबू सहनी सीतामढ़ी, शिवहर व पूर्वी चंपारण जिले में दर्जनों नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है । वर्ष 2008 में शिवहर जिले के तरियानी छपरा में नक्सलियों ने राणा सिंह समेत चार लोगों की निर्मम हत्या कर दी थी। शिवहर के ही डुब्बाघाट में निर्माणाधीन पुल उड़ा दिया था। दोनों घटना में रामबाबू सहनी शामिल था।

इसके अलावा बतौर जोनल कमांडर राम बाबू ने तरियानी छपरा व तरियानी थाना क्षेत्र में कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था। रामबाबू कुख्यात नक्सली लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर उर्फ प्रहार का सहयोगी रह चुका है।

भास्कर की गिरफ्तारी के बाद उसने इलाके में संगठन की कमान थाम रखी थी। हालांकि, 2013 के बाद संगठन के कमजोर होने के चलते वह शिवहर से फरार हो गया था और तभी से पुलिस उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी।

Related Post