Tuesday, May 21 2024

सीतामढ़ी डीएम का अधिकारियों को निर्देश, समय से करें सभी कार्यों का निष्पादन

FIRSTLOOK BIHAR 00:05 AM बिहार

सीतामढ़ी : समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में सोमवार को सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई । बैठक में एजेंडा वार सात निश्चय, जल जीवन हरियाली, न्यायालयों में लंबित मामले, आरटीपीएस,लोक शिकायत, आपदा, कल्याण ,सामाजिक सुरक्षा, अल्पसंख्यक कल्याण, राजस्व ,भू अर्जन, आपूर्ति परिवहन आदि की व्यापक समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जन शिकायतो को पूरी गभीरता से लेकर उसका ससमय निष्पादन करें। उन्होंने कहा कि लोकशिकायत निवारण अधिनियम एवम लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों का हर हाल में निर्धारित अवधि में निष्पादन करना सुनिश्चित करें। अप्रैल तक सभी लंबित मामले का निष्पादन भी सुनिश्चत हो। मानवाधिकार एवं लोकायुक्त से सबंधित मामले की समीक्षा के क्रम में ससमय प्रतिवेदन भेजने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

नीलाम पत्र वाद की समीक्षा के क्रम में जिलाधिलारी ने निर्देश दिया कि विभिन्न नीलाम पत्र अधिकारी से संबधित वादों की सूची एवं अधतन स्थिति का प्रतिवेदन उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने वरीय पदाधिकारी नीलाम पत्र वाद को निर्देश दिया कि नए पदाधिकारियो को नीलाम पत्र पदाधिकारी के रूप नामित करने हेतु प्रस्ताव भेंजे ताकि ज्यादा से ज्यादा लंबित मामलों का निष्पादन हो सके।

राजस्व की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया कि अभी से राजस्व वसूली के लक्ष्य को लेकर गंभीरता पूर्वक प्रयास शुरू कर दें। उन्होंने दाखिल खारिज की समीक्ष के क्रम में निर्देश दिया कि निर्धारित अवधि में हर हाल में मामलों का निष्पादन सुनिश्चित करें। अपर समाहर्ता मुकेश कुमार को निर्देश दिया कि विभिन्न परियोजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता हर हाल में ससमय सुनिश्चित करें,साथ ही जिला भूअर्जन पदाधिकारी लंबित भूअर्जन के मामलों को ससमय निपटारा करना सुनिश्चित करें।

उक्त बैठक में डीडीसी तरनजोत सिंह(भा0 प्र0 से0),एडीएम मुकेश कुमार,जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी महेश कुमार दास, निर्देशक डीआरडीए मुमुक्ष चौधरी,डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post