Monday, May 20 2024

बिहार के मुजफ्फरपुर में अहियापुर थाना से करीब सौ मीटर की दूरी पर 14 लाख की लूट

FIRSTLOOK BIHAR 20:09 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार में अपराधियों का बहार है. अपराधी जब जहां जिसको चाहे लूट ले और हत्या कर दे उसपर जल्द कोई हाथ नहीं डालता! बेखौफ होकर अपराधी घटनाओं का अंजाम दे रहे है. बिहार के ।मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने मंगलवार की रात अहियापुर थाना से करीब सौ मीटर की दूरी पर अवस्थित एक कुरियर एजेंसी के दफ्तर में घुसकर 14 लाख रुपये नगद के साथ बड़ी कीमती मोबाइल और लैपटॉप (Laptop) लूट लिया.

कुरियर एजेंसी के कैशियर तन्मय गोयल ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 9:50 बजे मैनेजर पुष्पेंदु और कई डिलीवरी ब्वॉय ऑफिस में दिन भर का हिसाब किताब कर रहे थे. दो दिनों में आर्टिकल डिलीवरी का करीब 14 लाख रुपया ऑफिस में था. उसी का मिलान किया जा रहा था. उसी वक्त दो अपराधी हथियार के साथ ऑफिस में घूस गये. उसके पीछे दो और लुटेरे भी पहुंचे उन दोनो हाथ में भी गन थे. अपराधियों ने सबसे पहले मैनेजर पुष्पेंदु को कब्जे में लिया और गाली-गलौज मारपीट करना शुरू कर दिया. उसके बाद दो लुटेरे कैशियर तन्मय के केबिन में घूस गया और तन्मय की पिटाई करते हुए सेफ़ की चाबी छीन ली और पूरा कैश लूट लिया. जाते-जाते लुटेरों ने डिलीवरी के लिए आए कीमती मोबाइल और लैपटॉप भी लूट लिए. तन्मय ने बताया कि घटना के वक्त ऑफिस में एक सिक्‍योरिटी गार्ड था, उसे भी अपराधियों ने गन प्‍वाइंट पर ले लिया था. तन्मय के मुताबिक, पूरी घटना ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इसे अहियापुर पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है. इस मामले में डीएसपी रामनरेश पासवान ने 14 लाख की लूट की पुष्टि की है. अहियापुर थाना के प्रभारी थानेदार बनेश्वर किस्कू ने कहा है कि पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. उसी के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

थानेदार बनेश्वर किस्कू ने बताया कि जब सारी दुकानें 7 बजे बंद कर देने का निर्देश है तो किस हाल में कुरियर का दफ्तर रात के 10 बजे तक खुला था, इसकी जांच की जा रही है. अधिकारियों को कुरियर एजेंसी की इस लापरवाही की जानकारी दे दी गई है. पुलिस का मानना है कि कोरोना की वजह से पूरा इलाका सुनसान था, इसी का फायदा अपराधियों ने उठाया और इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया. एक तरह से पुलिस ने कूरियर कंपनी पर घटना की सारी जिम्मेदारी मढ़ दी है.

Related Post