Friday, May 17 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की मांग, पत्रकारों को फ्रंटलाईन वर्कर मान, दें कोरोना टीकाकरण की इजाजत

FIRSTLOOK BIHAR 23:30 PM खास खबर

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से पत्रकारों के भी लिए जल्द से जल्द टीकाकरण की अनुमति दिए जाने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ज्यादातर पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में भी रिपोर्टिंग कर रहे हैं, इसलिए उन्हें भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में माना जाना चाहिए। पत्रकारों को प्राथमिकता देते हुए उन्हें वैक्सीनेशन की अनुमति दी जानी चाहिए। दिल्ली सरकार इस संबंध में केंद्र को पत्र लिख रही है।

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पिछले सप्ताह पत्रकारों को राहत देते हुए नाइट कर्फ्यू को लेकर जारी किए गए अपने पहले के आदेश में आंशिक संशोधन कर मीडिया कर्मियों को ई-पास लेने की आवश्यकता से मुक्त कर दिया था। सरकार ने कहा था कि ई-पास के स्थान पर पत्रकारों के आईडी कार्ड ही मान्य होंगे। पहले जारी किए गए आदेश में कहा गया था कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को ई-पास के जरिए आवाजाही की इजाजत होगी।

जानकरी हो कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 6 अप्रैल को जारी अपने आदेश में COVID-19 के बढ़ते प्रभाव को लेकर 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया । आदेश में कहा गया था कि कुछ अन्य श्रेणियों के लोगों के साथ ही प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों को भी नाइट कर्फ्यू के दौरान ई-पास के जरिए आवाजाही की इजाजत होगी। दिल्ली के मुख्य सचिव और कार्यकारी समिति के अध्यक्ष विजय देव द्वारा जारी डीडीएमए के आदेश के अनुसार, मीडिया कर्मियों को ई-पास के बजाय अपना आईडी कार्ड साथ लेकर चलने की आवश्यकता होगी।

Related Post