Tuesday, May 21 2024

सीतामढ़ी डीएम ने प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित करते हुये उत्साह बढ़ाया

FIRSTLOOK BIHAR 23:43 PM बिहार

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले में मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को गुरुवार को सम्मानित करते हुए अपने हाथों से सम्मानित किया। डीएम ने कहा कि माता जानकी की धरती से इंटर के तीनों संकाय में प्रथम आनेवाले 10 में 7 लड़कियां हैं। जिलाधिकारी ने इस मौके पर बच्चों को सफलता का मंत्र भी दिया। डीएम ने कहा मेहनत का कोई विकल्प नही है। योजना बनाकर हार्ड लेबर करने की जरूरत है। मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा 2021 के सभी संकायों में जिले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम तीन टॉपरों को जिलाधिकारी ने समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में प्रशस्ति पत्र,मोमेंटो एवम कलाई घड़ी देकर सम्मनित किया। कोरोना को देखते हुए तीन-तीन के समूह में अलग-अलग बुलाकर उन्हें सम्मानित किया । जिलाधिकारी ने उनसे उनके सपनों को जाना एवं उनके सपनों को साकार करने को लेकर सफलता के कई टिप्स भी दिए। उन्होंने विशेषकर इंटर उतीर्ण बच्चों को कहा कि एनसीईआरटी की पुस्तकें जरूर पढ़ें,न्यूज़ पेपर पढ़ने की आदत डालें। बच्चों ने भी अपनी-अपनी जिज्ञासाओं को लेकर जिलाधिकारी से कई प्रश्न पूछे। बच्चे की बेबाकी पर जिलाधिकारी काफी खुश नजर आ रही थी,तो बच्चे भी उत्साहवर्धन पाकर काफी खुश दिखे।

इंटर कला की टॉपर आकांक्षा,कृतिका एवं प्रिया बड़ी होकर आईएस बनाना चाहती है तो इंटर कॉमर्स टॉपर राहुल कुमार यादव भी आईएस बनाना चाहता है,वही इंटर कॉमर्स की सेकेंड जिला टॉपर अंजली चार्टेड अकाउंटेंट तो रितु टॉप कॉलेज से एमबीए करना चाहती है। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों को उनके उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

जिलाधिकारी ने कहा की माता जानकी की धरती से इंटर परीक्षा के तीनों संकायों में टॉप 10 में 7 लड़की का होना,जिले के लिए गर्व की बात है। उक्त अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी,सचिन्द्र कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार ,डीपीओ एके पाठक आदि उपस्थित थे।

Related Post