Friday, May 17 2024

मुजफ्फरपुर डीएम पहुंचे एसकेएमसीएच, कोविड की तैयारियों पर की समीक्षा

FIRSTLOOK BIHAR 21:51 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार शनिवार को एसकेएमसीएच पहुंचे। वहां एसकेएमसीएच के प्रिंसिपल,अधीक्षक तथा अन्य चिकित्सकों के साथ बैठक की। बैठक में सिविल सर्जन,अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण, डीसीएलआर पश्चिमी, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी ,डीपीआरओ मुजफ्फरपुर सहित अन्य महत्वपूर्ण पदाधिकारी एवं चिकित्सक गण उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर द्वारा कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर एसकेएमसीएच में उपलब्ध चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा की गई।साथ ही बढ़ते संक्रमण को लेकर उपस्थित चिकित्सकों को उन्होंने निर्देशित किया कि ट्रीटमेंट व्यवस्था को और सुद्रढ़ करते हुए,ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल का अक्षरशः अनुपालन करें ।

उन्होंने एसकेएमसीएच में उपलब्ध चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा की।अधीक्षक एसकेएमसीएच के द्वारा बताया गया कि कोरोना मरीजों के इलाज हेतु अभी तक 110 बेड की क्षमता है जिसे शीघ्र ही 200 बेड तक बढ़ा लिया जाएगा।

बताया गया कि अन्य विभागों को बंद करते हुए वहां के चिकित्सकों को कोविड के इलाज हेतु रखा जा रहा है। एसकेएमसीएच में कोविड के मरीजों के लिए पुख्ता चिकित्सा व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि रोस्टर का चिकित्सकों द्वारा अक्षरशः पालन किया जाए।

जिलाधिकारी ने अधीक्षक को कहा कि नियमित रूप से 3:00 बजे हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाए।अधीक्षक द्वारा बताया गया कि हेल्थ बुलेटिन जारी किया जा रहा है। साथ में दिन में दो बार मरीजों की भी ब्रीफिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि मरीजों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है एवं सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी द्वारा आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता,आई सी यू की स्थिति की भी समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त डॉक्टर शिफ्ट वाइज वार्ड को विजिट करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी द्वारा कोरोना वार्ड सहित अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया गया

Related Post