Monday, May 20 2024

कोरोना की भयावहता को देख बिहार में तत्काल पंचायत चुनाव नहीं

FIRSTLOOK BIHAR 00:06 AM बिहार

पटना : कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने बिहार में होनेवाले पंचायत चुनाव को तत्काल स्थगित कर दिया है. साथ ही चुनाव आयोग ने 22 अप्रैल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया है. इस संबंध में बिहार के सभी जिलों के डीएम सह निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी भी दे दी गयी है. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी पत्र में बताया गया है कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. 15 दिन बाद समीक्षा बैठक की जायेगी और उस समय की स्थिति के अनुसार आगे का निर्णय लिया जायेगा.

जानकारी हो कि राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव समेत अन्य कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बिहार में पंचायत चुनाव पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. जून में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. लेकिन कोरोना की इस भयावहता के बीच चुनाव कराना मुश्किल लग रहा था. जिसको लेकर आयोग को यह निर्णय लेना पड़ा है.

राज्य में कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए विपक्ष की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग से पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की जा रही थी .

इससे पहले राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 22, 23 और 24 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक अधिकारियों को पंचायत चुनाव को लेकर ट्रेनिंग दी जानी थी . जिसमें 22 अप्रैल को पटना, सारण व कोसी प्रमंडल, 23 अप्रैल को तिरहुत, दरभंगा और पूर्णिया प्रमंडल और 24 अप्रैल को मगध, मुंगेर और भागलपुर प्रमंडल के अधिकारियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग की तिथि तय की गयी थी .

Related Post