Tuesday, May 21 2024

दिल्ली के ब्रिजवासन इलाके में लगी आग में एक ही परिवार के छह लोग जिंदा जलकर मरे

FIRSTLOOK BIHAR 00:12 AM खास खबर

नई दिल्ली : दक्षिण-पश्चिम दिल्‍ली के ब्रिजवासन इलाके में भीषण आग लग गयी । अगलगी की इस घटना में जिंदा जलकर 6 लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि खेत में बनी झुग्गियों में आग लगने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग उसकी चपेट में आ गए. जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली पुलिस को इस संबंध में सूचना मिली कि गैस सिलेंडर फटने से ब्रिजवासन इलाके में आग लग गई है. इसके बाद पुलिस टीम ब्रिजवासन इलाके में रेलवे लाइन से सटे मातु राम नाम के एक शख्स के खेत में बनी झुग्‍गी में पहुंची, जहां आग लगी थी. पुलिस ने दमकल विभाग से साथ मिलकर आग पर काबू पाया. आग में बुरी तरह से झुलसे लोगों को सफदरजंग अस्‍पताल ले जाया गया, जहां एक ही परिवार के 6 सदस्‍यों की मौत हो गयी।

दिल्ली पुलिस के अनुसार दक्षिण पश्चिम दिल्ली के ब्रिजवासन इलाके में ये झुग्गियां खेत में ही बनी थीं, जिसमें आग लगने से परिवार के सदस्य उसमें फंस गए. झुग्गी में आग की सूचना पर जब पुलिस पहुंची उसके बाद झुलसे लोगों को अस्पताल ले जाया गया। गैस सिलेंडर फटने की सूचना पर दल्ली पुलिस पहुंची थी. वहां पता चला कि रेलवे लाइन से सटे मातु राम नाम के एक व्यक्ति के खेत में बनी झुग्गियों में आग लगी थी. आग की सूचना पर दमकल विभाग की टीम भी पहुंच गई. पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया, जिसके बाद घायलों को निकाला जा सका.

पुलिस के अनुसार आग में झुलसने से खेत में काम करने वाले मजदूर 37 साल के कमलेश, उसकी पत्नी बुधनी, 2 लड़कियां और 2 लड़के जिनकी उम्र 16 से 3 महीने तक थी, सभी झुलस गए. सभी को फौरन सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है.

Related Post