Friday, May 17 2024

मैक्सिको की एंड्रिया के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2020 का ताज, चौथे स्थान पर भारत की एडलिन केस्टेलिनो

FIRSTLOOK BIHAR 08:53 AM खास खबर

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब जीतकर अपने नाम कर लिया । पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी ने उन्हें ताज पहनाया। यह कार्यक्रम फ्लोरिडा में आयोजित किया गया। 

ब्राजिल की जूलिया गामा फर्स्ट रनर अप रहीं वहीं पेरू की जनिक मेसेटा सेकंड रनर अप घोषित की गई। इस कॉन्टेस्ट में भारत की  एडलिन केस्टेलिनो थर्ड रनर अप और डोमिनिकन रिपब्लिक की किम्बर्ली पेरेज फोर्थ रनर अप नामित की गई।

भारत ने भी मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में टॉप पांच में जगह बनाई है। एडलिन केस्टेलिनो ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में चौथे नंबर पर जगह बनाई है। सम्बंधित प्रतियोगिता में मैक्सिको , डोमिनिकन रिपब्लिक , भारत , पेरू और ब्राजिल टॉप पांच में नामित किए गए।  

उधर प्रश्नोत्तर काल में एंड्रिया से सवाल किया गया कि यदि आप अपने देश की लीडर होती , तो आप कोविड -19 महामारी को कैसे हैंडल करतीं ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा - मेरा मानना है कि कोविड - 19 जैसी इस मुश्किल स्थिति से निपटने का कोई सही तरीका नहीं है। हालांकि मैं यह स्वीकार करती हूँ कि मैंने जो किया होता उसमें लॉकडाउन शामिल रहता। उन्होंने कोरोना की वजह से बहुत सारी जान जाने पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि हमें अपने लोगों की देखभाल बेहतर तरीके से करनी चाहिए। इसलिए मैं शुरू से ही उनका ख्याल रखती।

अपने फाइनल स्टेटमेंट में एंड्रिया को ब्यूटी स्टैंडर्ड के बारे में बात करने के लिए कहा गया। उन्होंने इस विषय को परिभाषित करते हुए कहा कि हम एक ऐसी सोसायटी में रहते हैं जो एडवांस है।वैसे भी हम स्टीरियोटाइप के साथ एडवांस हैं। मेरे लिए सुंदरता केवल आत्मा से ही नहीं आती है वरन यह मेरे दिल की भी उपज है। हमें सुंदरता के लिए हमेशा कुशल व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि आप किसी भी व्यक्ति को यह बताने की अनुमति न दें कि आप मूल्यवान नहीं हैं।

Related Post